बिजली निगम की बड़ी कार्रवाई, मुर्गी फार्म से पकड़ी 49 किलोवाट की चोरी, लगाया 35 लाख जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 01:36 PM (IST)

जींद : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बिजली चोरों के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई की। निगम ने सफीदों में एक मुर्गी फार्म पर बड़ी बिजली चोरी पकड़ी। टीम ने मुर्गी फार्म संचालक को 35 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। 

अधीक्षक अभियंता श्यामबीर सैनी के आदेश के बाद जींद सर्कल में बिजली चोरी पकड़ने के अभियान को तेज किया गया है। अलग-अलग टीमें बिजली चोरी पकड़ने के अभियान में जुटी हुई है। अभियान के तहत निगम की टीम ने बड़ी बिजली चोरी पकड़ी। अधीक्षक अभियंता श्यामबीर सैनी अनुसार निगम ने बुधवार को सफीदों में एक मुर्गी फार्म पर बिजली चोरी के सिलसिले में जांच की तो यहां पर बिजली चोरी मिली। मुर्गी फार्म में जब लोड की जांच की गई तो यह 49 किलोवाट मिला। इसके बाद निगम ने मुर्गी फार्म संचालक पर 35 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। 

बिजली चोरी करने वालों में मचा हड़कंप
निगम की कार्रवाई से बिजली चोरी करने वालों में लगातार हड़कंप मचा हुआ है। निगम की टीमें गांवों में एकाएक दस्तक दे रही है। एस.डी.ओ. स्तर के अधिकारियों की अलग-अलग टीमें गांवों में दस्तक देकर बिजली चोरी पकड़ रही है। 

लॉकडाउन में बढ़ गई थी चोरी
बिजली चोरी ने लॉकडाउन दौरान खूब बिजली चोरी की। कई फीडरों पर लोड ज्यादा था औऱ बिजली चोरी लगातार की जा रही थी। लॉकडाउन औऱ कोरोना संक्रमण के चलते बिजली निगम की टीमें बिजली चोरी पकड़ने में हिचकिचा रही थी लेकिन अब निगम की टीमों ने बिजली चोरी पकड़ने के अभियान को तेज कर दिया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static