बड़ी खबर : कांग्रेस के बाद भाजपा-जजपा विधायकों की भी रिसोर्ट बंदी !

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 10:53 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा की दो राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने निर्दलीय विधायकों और जेजेपी के विधायकों को चंडीगढ़ स्थित 5 सितारा होटल में कल दोपहर भोजन के लिए आमंत्रित किया गया है। सूत्रों की मानें तो इन सभी विधायकों को 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए यहीं से सीधा विधानसभा ले जाया जाएगा। एक तरफ जहां कांग्रेस ने अपने विधायकों को एकजुट रखने तथा सत्ता पक्ष द्वारा कोई सेंधमारी से बचने के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर के एक रिसोर्ट में पहले ही लेकर जा चुकी है। वहीं अब सत्ता पक्ष ने भी विचार मंथन के बाद विधायकों की बाड़ेबंदी करने का फैसला लिया है। बीजेपी ने अपने सभी विधायकों और समर्थक निर्दलीय विधायकों को दोपहर करीब दो बजे एक निजी होटल में बुलाया है।

10 जून तक होटल में ही रहेंगे बीजेपी, जेजेपी और निर्दलीय विधायक

राज्यसभा के लिए विधायकों का मतदान 10 जून को होना है। राज्यसभा चुनाव से पहले बुधवार को भाजपा द्वारा सभी निर्दलीय व जेजेपी विधायकों को चंडीगढ़ के एक होटल में भोजन के लिए बुलाने से कई संभावनाएं बन गई हैं। ऐसी सूचनाएं हैं कि चुनाव की तिथि तक सभी विधायक एक साथ एक ही होटल में रहेंगे। कांग्रेस ने जो कदम 5 दिन पहले उठाया था, वही कदम अब बीजेपी तथा उनके सहयोगी भी उठाने जा रहे हैं। बीजेपी, जेजेपी तथा सभी निर्दलीय विधायकों को एक साथ इकट्ठा रखने का प्रमुख कारण यह भी है कि बीजेपी को डर है कि प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा निर्दलीयों या जेजेपी विधायकों में सेंधमारी का प्रयास कर सकते हैं।

निर्दलीय उम्मीदवार पर दांव खेल रही बीजेपी

हरियाणा की 2 राज्यसभा सीटों के लिए 3 उम्मीदवार मैदान में हैं। 31 विधायकों के वोट प्राप्त करने वाला विजेता कहलाएगा। भारतीय जनता पार्टी के कृष्ण लाल पंवार की जीत लगभग सुनिश्चित मानी जा रही है, क्योंकि भाजपा के पास 40 विधायक हैं। इन 40 में से 31 विधायक कृष्ण लाल पंवार को मतदान करेंगे। भाजपा के 9 विधायक निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में मतदान करेंगे। जेजेपी पहले दिन से ही खुलकर कार्तिक शर्मा के पक्ष में आ चुकी है। प्राप्त जानकारियों के अनुसार नारनौल से जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम ने खुलकर कहा है कि वह कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में ही मतदान करेंगे। राम कुमार गौतम का कहना है कि विनोद शर्मा उनके पुराने मित्र हैं तथा कार्तिकेय विनोद शर्मा के पुत्र हैं।

राज्यसभा चुनाव के परिणाम भले ही कुछ भी हो, मगर भारतीय जनता पार्टी तथा उसके सहयोगी दल अपना ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। निर्दलीय विधायकों में से गोपाल कांडा कार्तिकेय शर्मा के समर्थन में पहले ही खुलकर आ चुके हैं। इनके अलावा निर्दलीय विधायकों में अधिकांश विधायकों का समर्थन शर्मा को ही मिल रहा है। इनेलो के अभय चौटाला तथा निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का झुकाव किस तरफ रहेगा, यह पन्ने अभी तक खुले नहीं है। कार्तिक शर्मा के पास राज्यसभा चुनावों के गणित में आंकड़ा तभी लाभकारी रहेगा जब कांग्रेस में कहीं घुसपैठ हो। कांग्रेस में वोट तोड़े जाए या कुछ विधायक अनुपस्थित रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static