हरियाणा के अतिथि अध्यापकों के लिए बड़ी खबर, शिक्षा विभाग ने नए सिरे से शुरू की तबादला प्रक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 07:58 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने अतिथि अध्यापकों के तबादले नए सिरे से करने का फैसला कर लिया है। इसके लिए बुधवार की रात से पोर्टल खोल दिया गया है। अन्य अध्यापकों के साथ हुए गेस्ट टीचरों के तबादले अब अमान्य होंगे। सभी अतिथि अध्यापकों को नए सिरे से तबादले के लिए आवेदन करना होगा। बता दें कि प्रदेश में इस समय करीब 7200 गेस्ट टीचर हैं। 

 

दूर स्टेशनों पर हुए तबादलों को लेकर अतिथि अध्यापकों में था रोष


हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में पीजीटी, टीजीटी, सीएंडवी अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया के बाद सरकार ने 11 सितंबर को अतिथि अध्यापकों के तबादले किए गए थे। गेस्ट टीचरों के तबादलों के दौरान उन्हें दूर-दराज के जिलों में भेज दिया गया था। ट्रांसफर ड्राइव के बाद करीब 200 से 250 किलोमीटर तक दूर स्टेशनों पर हुए तबादलों को लेकर गेस्ट अध्यापकों में रोष था। इसे लेकर पूरे हरियाणा में विरोध शुरू हो गया था।

 

एक अक्टूबर की आधी रात तक अप्लाई कर सकेंगे अध्यापक


इस मुद्दे को लेकर हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के राज्य प्रधान राजेंद्र शर्मा शास्त्री के नेतृत्व में गेस्ट अध्यापकों ने 22 सितंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ मुलाकात की, जिसमें सीएम ने गेस्ट टीचरों के तबादले दोबारा शुरू करने के आदेश जारी कर दिए। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने 28 सितंबर की देर शाम पत्र जारी कर अतिथि अध्यापकों के नए सिरे से तबादले करने के लिए पोर्टल खोल दिया है। इसके तहत गेस्ट अध्यापक एक अक्टूबर की रात 11 बजकर 59 मिनट तक अपने-अपने जिले के विकल्प भर सकेंगे। अब गेस्ट अध्यापकों को उनके जिले के ही स्कूलों में तैनाती मिल सकेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static