छापेमारी में बड़ा खुलासा: नशा तस्करों के साथ मिली हुई हरियाणा पुलिस, CIA टीम से चूरा पोस्त बरामद

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 04:11 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): नारकोटिक्स टीम ने जींद के उचाना पुलिस थाना पर छापेमारी कर बड़ा खुलासा किया। नारकोटिक्स टीम ने हरियाणा पुलिस की सीआईए टीम के पास से चूरा पोस्त के 120 बैग बरामद किए गए हैं, जो थाने में खड़े ट्रक पर लोड प्याज की बोरियों में छिपाए थे। वहीं इस छापेमारी की कार्रवाई में दो एएसआई सहित कईं अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और 11 से अधिक अफसरों के तबादला कर दिया गया है। बता दें कि हरियाणा में नशे पर रोक लगाने के लिए कुछ महीने पहले ही हरियाणा स्टेट नॉर्कोटिग कंट्रोल ब्यूरो बनाया गया था। 

छापे में शामिल डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि जींद के उचाना में सीआईए टीम द्वारा जो नशा तस्कर कुछ दिन पहले डोडा पोस्त के साथ पकड़े गए हैं, उनसे पकड़े गए ट्रक में डोडा पोस्त को कम दिखाया गया है। उचाना थाने में जो ट्रक खड़ा है उसमें डोडा पोस्त के अभी भी काफी बैग छिपे हैं। 

इस गुप्त सूचना पर हरियाणा स्टेट नॉर्कोटिग कंट्रोल ब्यूरो ने डीसी जींद के माध्यम से उचाना के बीडीपीओ सोमवीर कादियान को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके मौके पर छापा मारकर ट्रक की तलाशी ली। इस दौरान प्याज से लोड ट्रक में काफी मात्रा में डोडा-पोस्त छिपाया हुआ मिला। ट्रक से 20 बैग बरामद हुए जिनमें 398 किलो डोडा पोस्त मिला। 

डीएसपी ने बताया कि इस मामले में सीआईए की मिलीभगत भी सामने आई है। इस मामले में दो एएसआई के खिलाफ लापरवाही करने, मिलीभगत करने, आरोपियों को फायदा पहुंचाने इत्यादि विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जांच में अन्य जो भी आरोपी सामने आएंगे उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static