बिपिन रावत के बॉडीगार्ड रहे हरियाणा के सुशील ने बताई उनसे जुड़ी खास बातें, कभी साया बनकर थे साथ

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 02:52 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): तमिलनाडू के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। हादसे में देश ने सीडीएस बिपिन रावत और 13 अन्य लोगों के रूप में बहुत कुछ खो दिया है। वहीं फतेहाबाद जिले में एक ऐसा जाबांज सैनिक भी गमजदा हो गया, जो काफी लंबे समय तक जनरल बिपिन रावत का साया बनकर रहा।

गांव नन्हेड़ी निवासी सेवानिवृत्त नायक सुशील दो वर्ष तक जनरल बिपिन रावत के बॉडीगार्ड के तौर पर सेवारत रहे हैं। वर्ष 2007 से 2009 तक जब बिपिन रावत जब ब्रिगेडियर थे और सेक्टर 5 के कमांडर थे, तब नायक सुशील जम्मू कश्मीर के सोपोर इलाके में उनकी सुरक्षा में तैनात रहे। जैसे ही दोपहर के समय बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर हादसे की उन्हें सूचना मिली तो पूरा परिवार बेचैन हो गया और बिपिन रावत की सलामती की दुआ करने लगे।

bipin-rawat-used-to-give-toffees-to-the-children-who-met-on-the-way

शाम को जब सेना द्वारा उनके निधन की पुष्टि की तो उन्हें गहरा आघात लगा। सुशील बोले कि देश ने न केवल बेहद अच्छे सुलझे हुए और जाबांज अफसर को खोया है, बल्कि एक महान शख्सियत को भी खो दिया है। हर धर्म की आस्था को वे सम्मान देते थे और सेना के मनोबल को हर समय ऊपर उठाने के लिए प्रयासरत रहे। उनका काम, व्यवहार हमेशा उच्च कोटि का रहा है। बिपिन रावत के साथ बिताए समय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि दुखद खबर सुनकर उनके पांव के नीचे से जमीन खिसक गई है। वे हमेशा जूनियर सैनिकों को सम्मान देते थे।

एक बार वे उन्हें वैष्णो देवी यात्रा पर ले गए, जो उनके लिए हमेशा यादगार पल रहे। इस दौरान मिलने वाले बच्चों को वे टॉफियां बांटते रहते थे। जब वे और ऊंचे पद पर गए तब उनसे संपर्क खत्म हो गया, लेकिन वे हमेशा उनके दिल में बसते थे और बसते रहेेंगे।

bipin-rawat-used-to-give-toffees-to-the-children-who-met-on-the-way

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static