भाजपा-गठबंधन सरकार महामारी से निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है: अभय सिंह चौटाला

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 09:30 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों समेत पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है। धरातल पर स्थिति यह है कि प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार महामारी से निपटने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। यह प्रदेश सरकार की असफलता ही है कि समय रहते संक्रमण को काबू में करने के लिए किसी भी तरह के प्रयास नहीं किए गए।

बजाय प्रदेश के लोगों के हितों की रक्षा करने के भाजपा-गठबंधन सरकार प्रदेश को लूटने में लगी रही। निचले अधिकारियों से लेकर ऊपर मंत्रियों तक गठबंधन सरकार में सभी सिर्फ घोटाले करने में व्यस्त रहे और आम जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया। आज परिस्थिति यह है कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ, बैड, आक्सीजन, वेंटीलेटर और दवाईयों का टोटा पड़ा है। प्राइवेट अस्पतालों ने लूट मचा रखी है लेकिन सरकार आंखें मूंदे बैठी है। केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकडों के अनुसार हरियाणा में 3 लाख 11 हजार वेक्सीन सरकार के कुप्रबधंन के कारण बर्बाद हो गई है जो कि पूरे देश में नंबर 1 पर है। अगर ये वेक्सीन बर्बाद न होती तो लाखों लोगों की जान बच सकती थी।

इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है जिस कारण से सभी मरीजों को इलाज के लिए सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। अभी भी समय रहते सरकार को चाहिए की कस्बों और गावों के सभी सरकारी अस्पतालों को कोविड सेंटर में तब्दील कर दें और ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोरोना योद्धाओं की सहायता लें ताकि संक्रमित मरीजों को समय पर उपचार मिल सके। अगर सरकार सुविधाएं मुहैया करवाए तो आज भी बड़ी तादाद में लोग स्वैच्छिक सेवा देने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद के सरकारी अस्पताल में अगर आक्सीजन और वेंटीलेटर की सुविधाएं दी जाएं तो सिरसा शहर के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ का दबाव कम होगा और मरीजों को सही उपचार मिल सकेगा। इसी तरह से पूरे प्रदेश के जितने भी सरकारी अस्पताल हैं उन सभी को कोविड सेंटर में तब्दील कर जिला मुख्यालयों पर उमड़े मरीजों की संख्या में कमी की जा सकती है और कोरोना योद्धाओं की सहायता से अव्यवस्था को ठीक किया जा सकता है। इनेलो नेता ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए आज सभी आपसी मतभेदों को भूलाकर और राजनीति से ऊपर उठकर एक-दूसरे की मदद करें और ग्रामीण इलाके के लोगों से भी अपील की कि इस भयानक आपदा से निपटने के लिए एक जगह इकट्ठा न हों और समूह में बैठ कर हुक्का और ताश खेलने से परहेज करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static