जनता को लगातार गुमराह कर रही भाजपा-जजपा सरकार: सैलजा

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 06:48 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार झूठ बोल कर प्रदेश की जनता को लगातार गुमराह कर रही है। हरियाणा कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने यह आरोप लगाते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है कि वह बताए कि गुरूग्राम में शीतला माता मेडिकल कॉलेज का निर्माण कब होगा?

कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी को यह तो याद होगा कि उन्होंने 29 जून, 2017 को गुरूग्राम के सेक्टर-102, खेडकी माजरा में मेडिकल कॉलेज बनवाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री जी ने वादा किया था कि इसका निर्माण 2022 तक पूरा हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर,  2018 को इसका शिलान्यास भी कर चुके हैं।

सैलजा ने कहा, इससे शर्मनाक बात और क्या हो सकती है कि कॉलेज का निर्माण कार्य चार साल बीत जाने के बाद भी शुरू नहीं हुआ है। शिलान्यास करते वक़्त प्रधानमंत्री ने खट्टर सरकार की तारीफों के पुल बांधे थे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि इससे साबित होता है कि खट्टर सरकार की बुनियाद झूठ पर टिकी हुई है। उसका ध्यान सेवाओं पर नहीं बल्कि दिखावे पर है। यह विडंबना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के हालात की हकीक़त जाने बगैर मुख्यमंत्री की पीठ थपथपाते रहते हैं। आज हरियाणा में बेरोजगारी की दर 29 प्रतिशत हो चुकी है। क्या प्रधानमंत्री यह जानते हैं कि किसी समय सबसे समृद्ध राज्य की अर्थव्यवस्था बुरी तरह चरमरा चुकी है।

हरियाणा की दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना काल में जनता ने कितनी पीड़ा-यातना झेली, यह किसी से छिपा नहीं है। अस्पतालों में न दवा थी, न बेड थे, आक्सीजन का दूर- दूर तक पता नहीं था। न केंद्र सरकार ने कोरोना से निपटने की तैयारी की, न राज्य सरकार ने। कोरोना जब पीक पर था तब भाजपा-जजपा का एक भी मंत्री, कार्यकर्ता घर से बाहर नहीं निकला। कोरोना से पीड़ित लोगों व परिजनों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया। जनता सरकार का असली रूप पहचान चुकी है। कुमारी सैलजा ने कहा कि जनता की याददाश्त बहुत तेज होती है, समय आने पर सरकार से एक-एक बात का हिसाब मांग लेगी। उन्होंने कहा कि सरकार झूठ बोलना बंद करे, दिखावा बंद करे।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static