भाजपा-जजपा  लोगों की नहीं, बस केवल चंद लोगों की सरकार है: कुमारी सैलजा

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार लोगों की सरकार नहीं है। यह सरकार केवल चंद लोगों की सरकार है। सत्ता के लालच में चंद लोग इकठ्ठा होकर इस सरकार का हिस्सा बने हैं। यह सरकार अपने आप तक सीमित रह गई है। जो तानाशाही की बातें हम किताबों में पढ़ते थे, वह केंद्र और प्रदेश की सरकार में देखने को मिल रही है। यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने हिसार में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहीं।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश कृषि बहुमूल्य प्रदेश है। हरियाणा प्रदेश देश का पेट भरता है। प्रदेश के किसान बीते नौ महीनों से सड़कों पर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन यह सरकार हमारे किसान भाइयों पर बर्बरतापूर्वक कार्रवाई कर रही है। सरकार बातचीत का दिखावा करती है। इसके विपरीत किसानों पर अत्याचार किए जा रहे हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। मगर यह सरकार तरह-तरह की साजिशें रचकर उन पर अत्याचार कर रही है। कांग्रेस सरकार में लोगों की बात सुनी जाती थी। कांग्रेस सरकार में लोगों को काले झंडे दिखाने तक की नौबत नहीं आती थी। कुमारी सैलजा ने कहा कि करनाल की बात हो या हिसार, सिरसा, कुरुक्षेत्र और पलवल की बात हो जगह-जगह किसानों का खून बहाया गया। करनाल शहर से दूर किसान शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। किसान सिर्फ काले झंडे दिखाना चाहते थे।  लेकिन एक आला अफसर ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहा है, जिसकी लोकतंत्र में कोई जगह नहीं है।

हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में ज्ञापन सौंपकर करनाल में किसानों पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज करने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है और दोषियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करने की भी मांग की है। आयोग के सदस्यों ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।  भाजपा-जजपा सरकार ने यूपीए सरकार द्वारा किए गए जमीन अधिग्रहण कानून में बदलाव कर किसानों की बर्बादी का एक और नया अध्याय लिखा है। सरकार के इस फैसले से अब पीपीपी मोड वाले प्रोजेक्ट के लिए भी किसानों की सहमति के बिना भूमि का अधिग्रहण किया जा सकेगा। सरकार ने संशोधन के जरिए हरियाणा प्रदेश की जमीन हड़पने की तैयारी की है। सरकार प्रदेश की जमीन को अपने कुछ पूंजीपति मित्रों के हवाले करना चाहती है। साथ ही सरकार परिवार पहचान पत्र विधेयक के माध्यम से आमजन के निजता के अधिकारों पर कुठाराघात करने जा रही है।


इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग, प्रदेश महासचिव डॉक्टर अजय चौधरी, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, सुभाष बतरा व अतर सिंह सैनी, एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ, हरियाणा लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल, टैक्स ट्रिब्यूनल के पूर्व सदस्य हरपाल सिंह बूरा, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन डॉ राजेंद्र सूरा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरिकृष्ण प्रभुवाला,  विधानसभा पूर्व प्रत्याशी रामनिवास राड़ा, भूपेंद्र गंगवा, पूर्व जेडएमओ सलेश वर्मा, कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता अश्विनी शर्मा, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव कृष्ण सातरोड, आनंद जाखड़ आदि नेता भारी संख्या में मौजूद थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static