पंचायत चुनाव को लेकर BJP का यू-टर्न: जिला परिषद की सभी सीटों पर चुनाव सिंबल के साथ लड़ेगी पार्टी

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 02:28 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): 2 दिन पहले जहां भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति की बैठक में तय हुआ था कि बीजेपी पंच सरपंच के चुनाव, चुनाव चिन्ह पर नहीं लड़ेगी और जिला परिषद के चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ना या लड़ना है का फैसला जिला इकाइयां करेंगी। उसी के मध्य नजर यमुनानगर जिला भाजपा ने सभी 18 सीटों पर बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

इस एलान के बीच जेजेपी से कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ है। बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रमुख व जिला चुनाव प्रभारी संजय शर्मा ने यमुनानगर में, यमुना नगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, पूर्व विधायक करण देव कंबोज, बलवंत सिंह, नगर निगम के मेयर मदन चौहान, बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी कपिल मुनि सहित अन्य पार्षदों व वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में घोषणा की कि बीजेपी सभी 18 जिला परिषद की सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगी। 
 
वहीं सजय शर्मा ने एक सवाल के जवाब में कहा की जे जे पी ने अभी तक चुनाव सिंबल पर लड़ने या ना लड़ने की कोई घोषणा नहीं की है। जबकि बीजेपी यमुनानगर  ने यह निर्णय ले लिया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी अगर चुनाव सिंबल पर  लड़ने की घोषणा करती है तो उनके साथ बैठ कर बात की जाएगी। लेकिन फिलहाल बीजेपी ने यह घोषणा कर दी है।
 
बीजेपी द्वारा एकतरफा की गई इस घोषणा के बात कई तरह की चर्चाएं आरंभ हो सकती हैं। 2 दिन पहले ही यमुनानगर में जे जे पी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह एक जनसभा में कह चुके हैं की जेजेपी 5100 सो रुपए पेंशन करना चाहती है, लेकिन 10 सीटें हैं मजबूरी है, अगर 45 सीटें होती तो एक कलम में पेंशन 5100 कर देते। अब दोनों पार्टियों की तरफ से इस तरह के बयान आने के बाद इनका भविष्य क्या होगा यह आने वाला समय बताएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static