SYL मुद्दे को लेकर भाजपा का उपवास, कार्यकर्ता और किसान हुए आमने-सामने, तोड़े बैरिकेड

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 02:33 PM (IST)

ब्यूरो: कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन के बीच एसवाईएल का मुद्दा भी गर्मा गया है। नहर से हरियाणा के हिस्से का पानी लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी मैदान में कूद आई है। शनिवार को भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश के विभिन्न जिलों में उपवास कार्यक्रम रखे, लेकिन इसका किसानों ने विरोध किया। फतेहाबाद में अनशन कर रहे भाजपाइयों के पास किसान पहुंच गए, उन्होंने पुलिस द्वारा की गई बैरिकेड को तोड़ दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी।

PunjabKesari, haryana

किसानों ने भाजपा के उपवास को किसानों का उपहास करार दिया। दोनों ओर तनाव का माहौल तब बन जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के पक्ष में नारेबाजी शुरु कर दी। दोनों पक्षों को शांत करने के लिए पुलिस अधीक्षक को मैदान में उतरना पड़ा। बढ़ते तनाव को देखते हुए भाजपा नेता उपवास कार्यक्रम बीच में छोड़ कर वहां से रवाना हो गए।

PunjabKesari, haryana

हरियाणा के यमुनानगर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला सचिवालय के सामने एसवाईएल के समर्थन में उपवास का कार्यक्रम रखा। जैसे ही इसकी सूचना किसानों को मिली भारी संख्या में किसान इकट्ठा होकर जिला सचिवालय के सामने पहुंचे और भाजपा व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी किसान यूनियन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया।

PunjabKesari, haryana

जिस पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स व अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसानों का कहना था कि उन्होंने बीजेपी को उपवास कार्यक्रम के लिए शानदार मंच उपलब्ध करवाया है जिस पर अधिकारी बार-बार किसानों को समझाते रहे, लेकिन किसानों ने उनकी एक न सुनी और हाईवे के बीचो बीच बैठकर जाम लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान अधिकारियों ने मौके पर और पुलिस फोर्स बुला ली।

PunjabKesari, पोीबोलो

भिवानी के हुड्डा पार्क के सामने हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने भी एक दिन का उपवास रखा। इस मौके पर उनके साथ भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ व बवानीखेड़ा के विधायक विशंबर वाल्मिकी भी मौजूद रहे। कृषि मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट एसवाईएल नहर का पानी हरियाणा को देने पर निर्णय दे चुका है। ऐसे में हरियाणा की प्यासी धरती को पानी मिले, इसके समर्थन में वे आज उपवास कर रहे हैं।

PunjabKesari, haryana

पलवल के ताऊ देवीलाल पार्क में एसवाईएल के पानी की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ ने सांकेतिक धरना दिया और उपवास रखा। उन्होंने कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताया। इस अवसर पर पलवल विधायक दीपक मंगला, भूमि सुधार व विकास निगम के चेयरमैन व होडल विधायक जगदीश नायर, हथीन विधायक प्रवीण डागर सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static