कृषि कानून को लेकर अब किसान आंदोलन का विरोध करेंगे बीजेपी कार्यकर्ता

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 08:42 PM (IST)

सोहना (सतीश राघव): केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून को लेकर जहां किसान कृषि कानून को रद्द कराने की मांग को लेकर दिल्ली बार्डर पर जमे बैठे हैं, वहीं अब केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एक जुट होने शुरू हो गए हैं।

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून को लेकर किसानों के आंदोलन को 22 दिन बीत चुके हैं, कई दौर की बैठक भी किसान और सरकार के बीच हो चुकी है। लेकिन कृषि कानून पर अभी तक किसान और सरकार की सहमति नही बन पाई है क्योंकि ना तो किसान झुकने के लिए तैयार है और ना ही सरकार कृषि कानून को रद्द करने के पक्ष में दिख रही है आखिर किसानों का आंदोलन फिलहाल माननीय सर्वोच्च न्यालय तक पहुँच चुका है।

इसी बीच अब भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोहना की एक निजी धर्मशाला में भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हरबीर अधाना की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया जिसमें बीजेपी के तमाम कार्यकताओं ने यह फैसला लिया गया कि 19 दिसंबर को जिला न्यालय पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक सभी पार्टी से जुड़े लोग कृषि कानून के पक्ष में अनशन करेंगे। लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं का यह अनशन किसानों के आंदोलन में शायद आहुति डालने का काम भी कर सकता है। 

अब देखना इस बात का होगा की क्या बीजेपी कार्यकर्ताओं के अनशन पर बैठने से ये किसानों के इस आंदोलन का पहिया रुकता है या फिर ये अनशन विपक्षी पार्टियों के लिए एक नए मुद्दे के रूप में उभर कर सामने आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static