किसान नेता की प्रधानमंत्री को खुली चुनौती, दम है तो किसान मंच पर आकर दें सवालों का जवाब

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 02:07 PM (IST)

करनाल : किसान आंदोलन के बीच केंद्र सरकार के नए तौर-तरीके किसान नेताओं को रास नहीं आ रहे। दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर धरना दे रहे भाकियू (टिकैत) के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी व कहा कि पी.एम. मोदी में हिम्मत है तो किसान मंच पर धरतीपुत्रों के सवालों का जवाब दें।

रतनमान ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह चुनौती स्वीकार करनी चाहिए, जिससे फैसला सभी के बीच हो जाएगा। रतनमान ने दावा किया कि इस मसले पर प्रधानमंत्री को देश का कोई भी किसान हराने का मादा रखता है। यदि पी.एम. यह चुनौती स्वीकार नहीं कर सकते तो हठधर्मिता छोड़ तीनों कानूनों को तुरंत रद्द करने की घोषणा करें। रतनमान ने रविवार को फोन पर ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत की। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा कानूनों से संबंधित ई-पुस्तिका को पढऩे के आह्वान पर कटाक्ष किया।

रतनमान ने कहा कि अब किसान विरोधी कायदे पढऩे का वक्त नहीं रहा। दिल्ली के दरवाजों पर कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपरोक्ष रूप से असफल वार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री को परोक्ष रूप से किसान आंदोलन के बीच आकर संवाद करना चाहिए। आंदोलन को 24 दिन का समय बीत जाने के बाद भाजपा की केंद्र सरकार का कोई भी जिम्मेदार नेता किसानों के बीच आने की हिम्मत नहीं जुटा पाया है, क्योंकि किसानों की मांग जायज है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static