बहादुरगढ़ फैक्ट्री ब्लास्ट: संचालक राजन जैन ने भी तोड़ा दम, 12 दिन लड़ी मौत से जंग (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 01:42 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़)- बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के पार्ट- 2 में स्थित केमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट में झुलसे फैक्ट्री संचालक ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। वह पिछले 12 दिनों से नोएडा के जेपी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। इस हादसे में कैमिकल फैक्टरी मालिक राजन जैन का शरीर करीब 60 फ़ीसदी झुलस गया था। फैक्ट्री संचालक राजन जैन के शव का पोस्टमार्टम उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोएडा में अपनी देखरेख में करवा कर उनके परिजनों को सौंप दिया है।

बता दें कि 28 फरवरी की दोपहर करीब 3:00 बजे बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट -2 में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया था। जिसके बाद आसपास की कई फैक्ट्रियों के भवन गिर गए थे और कई फैक्ट्रियों में आग लग गई थी और ब्लास्ट के बाद मलबे में कई जिंदगियां दफन हो गई थी। जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया था। 4 दिनों तक सर्च अभियान चला था और फैक्ट्री ब्लास्ट में 8 लोगों की मौत हो गई थी। राजेंद्र जैन की मौत के बाद इस दर्दनाक हादसे में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है।

इस हादसे में 35 से ज्यादा श्रमिक घायल हुए थे और हादसे के बाद 6 मृतकों की पहचान कर ली गई थी। जबकि दो शत-विक्षत शवों पर 5 परिवारों ने अपना हक जताया था। जिन शवों का सामूहिक रूप से प्रशासन की देखरेख में अंतिम संस्कार कर दिया गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static