बोर्ड परीक्षा: हरियाणा में पेपर आउट मामलों को लेकर सीएम फ्लाईंग ने की छापेमारी, की कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 11:25 PM (IST)

रोहतक (दीपक): प्रदेश के कई स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं में हो रहे पेपर आउट मामले को लेकर सीएम फ्लाइंग व हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने कई जिलों में सिलसिलेवार छापेमारी की। बोर्ड के चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह व सीएम फ्लाइंग की टीम रोहतक जिले के रिटोली गांव स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंची। यहां से दो मोबाइल बरामद किए। इन मोबाइलों में एक हो चुका पेपर व एक 3:00 बजे के बाद होने वाले पेपर को बरामद किया गया। जिसके चलते शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस को एफआईआर करने के लिए लिख दिया गया है।

सोनीपत के गोहाना में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी के दौरान एक निजी स्कूल में एक युवक को दूसरे छात्र के स्थान पर पेपर देता पाया गया। जिसके चलते प्रिंसिपल और छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कराने के आदेश दे दिए गए हैं। पकड़ा गया युवक बीए द्वितीय वर्ष का छात्र बताया गया। 

वहीं जींद जिले में 12वीं की इंग्लिश कोर की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों में कुल 16 यूएमसी बनाए गए। इन 16 यूएमसी में सबसे ज्यादा केस जींद सब डिवीजन के परीक्षा केंद्रों पर बनाए गए। जींद सब डिवीजन पर स्पैशल चेयरमैन फ्लाइंग जींद द्वारा कुल 9 केस बनाए गए।

इसके बाद उचाना सब डिवीजन सैंटर सुपरीडेंट फ्लाइंग ने 2 और स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग ने एक के साथ कुल 3 केस बनाए। सफीदों के सिंघाना में उप मंडल प्रश्र पत्र फ्लाइंग ने एक और उप मंडल प्रशन पत्र फ्लाइंग नरवाना ने धमतान साहिब में 3 केस बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static