​​​​​​​बोर्ड परीक्षार्थियों को रुला रही बिजली कटौती, पढ़ाई पर पड़ रहा काफी प्रभाव

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 11:55 AM (IST)

गुडग़ांव (ललिता) : साईबर सिटी मौसम बदलते ही बिजली की कटौती शुरू हो गई है। ऐसे में साईबर सिटी वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। दरअसल गर्मी का मौसम आते ही अधिक लोड़ पडने के कारण बिजली की कटौती हर बार ही होती है। लेकिन इस बार तो गर्मी से पहले ही बिजली की कटौती शुरू हो गई है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

कई इलाकों में बिजली की भारी मात्रा में कटौती से लोग परेशान है। दरअसल शहर में बिजली की कटौती तो पहले भी होती थी, लेकिन गर्मी शुरू होते ही बिजली की कटौती पूर्ण रूप से बढ़ गई है। ऐसे में गुडग़ांव वासियो को गर्मी के शुरू होते ही बाद में गर्मी में होने वाली समस्याओं का अन्देशा हो गया है। इस तरह से होने वाली कटौती से स्कूली बच्चों पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ रहा है।

परीक्षाएं शुरू बत्ती गुल :-
साईबर सिटी को वैसे तो एक महानगर माना जाता है, लेकिन साईबर सिटी में बिजली की कटौती ने शहरवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। स्कूलों में परीक्षाएं भी शुरू होने को है और कुछ स्कूलों में तो परीक्षाएं शुरू भी हो गई है। ऐसे में स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर भी काफी प्रभाव पड रहा है। शहरवासियों की इस समस्यां से बिजली विभाग को कोई भी प्रभाव नहीं पड रहा है। गुडग़ांव के ही जैकबपूरा इलाके के अलावा हीरा नगर, शक्ति पार्क,सूरत नगर, शीतला कलौनी कई ऐसे इलाकें है, जिनमें लगातार चार-चार घन्टों तक बिजली के दर्शन नहीं होते है।

ऐसे में शहरवासियों को गर्मी से तो जूझना ही पडता है साथ ही पीने के पानी की भी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। निवासियों का कहना है कि बिजली की कटौती के कारण जहां सभी शहरवासियों का तो परेशानियां हो रही है, साथ ही रात के समय बिजली की कटौती के कारण बच्चों की पढाई पर भी गहरा प्रभाव पडता है। समस्या के समाधान के लिए कोई न कोई कदम उठाना ही चाहिए। लोगों का कहना है कि अभी तो गर्मी के मौसम की शुरूआत है तो बिजली चार-चार घंटे के लिए काट दी जाती है और गर्मियों के मौसम में तो पूरे-पूरे दिन उन लोगों को बिजली के दर्शन नहीं होते हैं।

यह कहते हैं एसई :-
इस बारे में एस ई अनिल कुमार गोयल का कहना है कि बिजली की कटौती को बन्द करने के लिए बिजली विभाग बहुत प्रयास कर रहा है। उनका कहना है कि वैसे तो बिजली की कटौती बिल्कुल न हो बिजली विभाग द्वारा प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना है कि यदि कुछ इलाकों में बिजली की कटौती हो भी रही है तो उन इलाको में बिजली की दशा में सुधार लाने के लिए शटडाउन किया जाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static