रोहतक के बॉक्सर अमित पंघाल ने हासिल किया ओलंपिक कोटा(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 11:31 PM (IST)

रोहतक: रोहतक के वल्र्ड नंबर-1 बॉक्सर अमित पंघाल ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल कर लिया है। उनके साथ-साथ भारत की बॉक्सर सिमरनजीत कौर और एमसी मेरीकॉम ने भी ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। 

पंघाल पहली बार जबकि मेरीकॉम दूसरी बार ओलिंपिक में उतरेंगी। वल्र्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट अमित पंघाल ने एशियन क्वालिफायर के क्वार्टर फाइनल में फिलिपींस के कार्लो पालम को 4-1 से हराया। 52 किग्रा कैटेगरी में उतरे 23 साल के पंघाल ने वल्र्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर में भी पालम को हराया था। 

मेरीकॉम (51) ने क्वार्टर फाइनल में फिलिपींस की इरिश मेगनो को 5-0 से हराया। सिमरनजीत कौर (60) ने नंबर-2 मंगोलिया की नामुन को 5-0 से मात दी। अब तक हमारे 8 खिलाडिय़ों ने ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ओलिंपिक के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हमारे 8+ बॉक्सर उतरे हैं। 2012 में सबसे ज्यादा 8 खिलाडिय़ों को ओलिंपिक कोटा मिला था। इसके पहले विकास कृष्णन (69 किग्रा), पूजा रानी (75 किग्रा), लवलीना (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा) और सतीश कुमार (+91 किग्रा प्लस) ने क्वालिफायर के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ कोटा हासिल किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static