बीपीएल परिवारों को मिलेगी बड़ी राहत, कोरोना मरीजों के उपचार का सारा खर्च उठाएगी सरकार

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 05:43 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी):  हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने निजी अस्पतालों में कोविड-19 का इलाज करा रहे प्रदेश के बीपीएल मरीजों को बड़ी राहत देते हुए आज घोषणा की कि अब से ऐसे मरीजों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। इससे पूर्व, राज्य सरकार ऐसे बीपीएल मरीजों को 35,000 तक की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो बीपीएल परिवार आयुष्मान भारत योजना में शामिल नहीं हैं, केवल वह परिवार इस लाभ के लिए पात्र होंगे और जिला उपायुक्त यह सुनिश्चित करें कि यह योजना जमीनी स्तर तक पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक रोगी जो इस लाभ के लिए पात्र है, उसे प्राथमिकता के आधार पर यह लाभ मिले।

मुख्यमंत्री आज यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों और प्रशासनिक सचिवों के साथ कोविड-19 प्रबंधन की आठवीं समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला उपस्थित थे और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज वीसी के माध्यम से अंबाला से बैठक में शामिल हुए। वर्तमान में राज्य के सरकारी और निजी अस्पताल पहले से ही कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं, परंतु अब ब्लैक फंगस' मामलों पर कड़ी निगरानी रखने सहित पोस्ट-कोविड समस्याओं से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्त को अब फील्ड कमांड की तरह काम करना होगा और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और रणनीतियों का जमीनी स्तर पर उचित एवं तेजी से क्रियान्वयन सुनिश्चित करना होगा। 

     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static