भाई व भतीजे ने मिलकर जमींदार के साथ की मारपीट, जबरन फसल बर्बाद करने की भी दी धमकी

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 03:43 PM (IST)

पानीपत : एक जमींदार किसान ने अपने बड़े भाई व भतीजे पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। जिस पर थाना मॉडल टाउन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है। देशराज कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय विजय ने बताया कि उसकी करीब 8 एकड़ कृषि भूमि गांव सुताना लोहारी रोड पर लगती है। उसके बड़े भाई की जमीन भी उसके साथ ही है, जो कि वकील का काम करता है। उसने अपने एक भाई अपनी कुल मिलाकर मिलाकर 16 एकड़ जमीन गत 10 मई को नूरमोहम्मद व महबूब को एक साल के लिए हिस्से पर बोने के लिए दे दी है। जो कि दोनों फार्म पर ही रहते है। यह फार्म चारों भाइयों के सांझे का है।

उन्होंने गांव सुताना से जरीफ को बतौर चौकीदार डेरे पर रखा हुआ है। उसके बड़े भाई व भतीजे ने खेत में भूमिगत पाइप लाइन बिछाई तो उसकी मजदूरी भी जरीफ से करवाई। लेकिन जरीफ ने आरोपी पिता-पुत्र की जमीन बोने से मना कर दिया। खेत में कृषि यंत्र भी चारों भाइयों के सांझे के है, जिन्हें आरोपी उसे इस्तेमाल नहीं करने देते है। जिस बारे पंचायत भी हो चुकी है। पिता के जीवन काल में सभी भाइयों को जमीन का बंटवारा कर दिया था केवल 300 गज का प्लाट बाकी रहता है। आरोपी भाई ने 14 लाख रुपए पिता से लिए थे तथा पिता से वायदा किया था कि बाकी पैसे देकर 300 गज प्लाट अपने नाम करवा लेगा। अब आरोपी उक्त 300 गज प्लाट पर कब्जा करना चाहता है तथा 14 लाख रुपए भी नहीं लौटाना चाहता है।

इतना ही नहीं आरोपी भाई ने उसके नौकर नूपमोहम्मद से मारपीट की ताकि वह काम छोड़कर भाग जाए। गत 2 जुलाई को जब वह खेत पर गया तो दोनों हिस्सेदारों ने बताया कि आरोपी ने उनसे जबरन डीजल की कैन छीन ली है तथा जीरी की प्योद को लेकर भी जरीफ के साथ मारपीट की गई। जबकि वह उसकी खुद की प्योद थी। आरोपियों ने उसे धमकी दी है कि जब तक ट्रांसफर डीड उनके नहीं नाम नहीं करवाई जाएगी तब तक वह ऐसे ही मारपीट करेंगे। साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि यदि उनकी खेत में धान नहीं लगी तो वे उसकी फसल भी बर्बाद कर देंगे। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static