भाई की कलाई नहीं रहेगी खाली, डाक विभाग ने राखी के चलते छुट्टियों में चलाएगा विशेष अभियान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 01:49 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : रक्षाबंधन का त्योहार बहन भाई के प्यार का त्योहार है। इस त्यौहार में इस बार कोरोना के चलते बहने अपने भाई के पास राखी बांधने नहीं जा पा रही है। इसलिए बहने इस बार डाक विभाग के माध्यम से अपने भाई को राखियां भेज रही है। डाक विभाग ने बहन भाई के इस प्यार के त्यौहार को देखते हुए रविवार व शनिवार के दिन के साथ-साथ बाकी की सभी छुट्टियां के दिनों में विशेष सुविधा दी है। 

डाक विभाग इस बार रक्षाबंधन के त्योहार पर अतिरिक्त कार्य करेगा इसके लिए डाक विभाग ने 31 जुलाई, 1 अगस्त व 2 अगस्त की छुट्टी के दिन में विशेष कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है। छुट्टी के दिन हालांकि डाक विभाग राखियों की ही बुकिंग करेगा ओर राखियां वितरित करेगा इसके लिए डाक विभाग ने अपनी कमर कस ली है। 

अधिकारियों का कहना ही इस बार ज्यादा राखियां वितरित करनी होगी इसके लिए उन्होंने सभी छुट्टियां के दिनों में डाक कर्मचारी छुट्टी ना मना कर काम करेगा  ताकि किसी भाई की कलाई खाली ना रहे और किसी बहन के अरमान अधूरे न रहे। उन्होंने बताया कि छुट्टी के दिन राखियां भाई के घर तक पहुंचाई जाएगी। वही कोई अभी तक रखी नही भेज पाया तो इस बार छुट्टी के दिन भी डाक विभाग राखियां भेजने की बुकिंग करेगा। 

डाक विभाग के अधीक्षक हरीश का कहना है कि रक्षाबंधन को देखते यह निर्णय लिया है कि इस बार डाक कर्मी छुट्टी नही मनाएंगे बल्कि जिम्दारियों को समझते हुए राखियां वितरित करेगा। उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन वाले दिन भी अगर कही से राखी आती है तो दोपहर से पूर्व राखी को भाई की कलाई तक पहुंचाने की ज़िमेदारी निभाएगा। किसी भी भाई की कलाई को खाली नही रहने देगा। अधीक्षक ने यह भी बताया कि डाक विभाग 10 रुपये के राखी भेजने के लिफाफे भी बेचेगा। ये लिफाफे लीक प्रूफ है। इनमे राखी बारिश आने पर भीगेंगी नही लेकिन इसके लिए विभाग थोड़ा अतिरिक्त चार्ज लेगा। 

वहीं बहने भी डाक विभाग के इस फैसले का स्वागत कर रही है। उनका कहना है कि डाक विभाग ने ऐसा निर्णय लिया जो कि काफी अच्छा है। उनका कहना है कि रक्षा बंधन का त्योहार बहन भाई के प्रेम का है और अगर बहन का प्यार भाई तक पहुंच सके तो इससे बढ़िया बात क्या हो सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static