यूथ कांग्रेस चुनाव में दीपेंद्र हुड्डा खेमे की धूम, 2 लाख वोटों के अंतर से बुद्धिराजा बने प्रदेश अध्यक्ष

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 10:54 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): एक बार फिर यूथ कांग्रेस के चुनाव में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे की धूम देखने को मिली है। ज्यादातर जिला और विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए दीपेंद्र समर्थकों ने जीत दर्ज की है। प्रदेश अध्यक्ष पद पर भी उनके समर्थक दिव्यांशु बुद्धिराजा की जीत हुई है। उन्होंने लगभग 2 लाख वोटों के अंतर से बहुमत हासिल कर रिकॉर्ड कायम किया है। अब तक किसी उम्मीदवार ने प्रदेश अध्यक्ष चुनावों में इतने वोटों से जीत दर्ज नहीं की है। इतने बड़े अंतर से जीत के बाद अब बुद्धिराजा को इंटरव्यू की एक औपचारिक प्रक्रिया से गुजरना है। प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुने गए 6 में से पांच उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा खेमे से हैं।

बड़ी बात है कि चुनाव में 26 जनरल सेक्रेटरी में से 21 और 31 में से 24 जिलाध्यक्ष दीपेंद्र हुड्डा खेमे के हैं। दक्षिण हरियाणा के सभी जिलों में हुड्डा खेमे ने क्लीन स्वीप किया है। ऐसा ही प्रदर्शन अंबाला जींद भिवानी और हिसार ग्रामीण में रहा है। इतना ही नहीं अंबाला शहरी-ग्रामीण, कालका, तोशाम, आदमपुर, यमुनानगर समेत लगभग लगभग सभी विधानसभा अध्यक्ष पद पर भी दीपेंद्र समर्थकों ने जीत दर्ज की है। 90 में से लगभग 75 विधानसभाओं में दीपेंद्र हुड्डा खेमे का वर्चस्व रहा है।

कांग्रेस में युवा संगठन नेतृत्व का चयन वोटिंग के जरिए होता है। पिछले कई सालों से दीपेंद्र हुड्डा समर्थक उम्मीदवार ही चुनाव जीतते आ रहे हैं। हरियाणा के साथ दिल्ली और राजस्थान के यूथ कांग्रेस चुनाव में भी दीपेंद्र हुड्डा का खासा असर देखने को मिलता है। इन राज्यों में भी अक्सर दीपेंद्र समर्थक अध्यक्ष ही चुनाव जीते हैं। एनएसयूआई से लेकर यूथ कांग्रेस की राजनीति में दीपेंद्र हुड्डा जबरदस्त प्रभाव रखते हैं।

इस बार उन्हें चुनौती देने के लिए रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी जैसे तमाम नेताओं ने सांझे उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन इन सब पर दीपेंद्र के उम्मीदवार भारी पड़े और उन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इन नतीजों पर एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष और यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद के उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आने वाले समय में एक मजबूत आवाज़ बन हरियाणा के युवाओं की आवाज उठाएंगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static