हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र कल होगा शुरू, विपक्ष रखेगा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 11:47 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र कल से शुरु होने वाला है। 12 दिनों तक चलने वाले बजट सत्र में पांच दिन की छुट्टी रहेगी। वहीं इस सत्र को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष ने पूरी तैयारी कर ली है। विधानसभा में बजट सत्र के दौरान राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के बजट अभिभाषण के साथ ही सत्र का आगाज होगा। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही जा रही है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ से यह अविश्वास प्रस्ताव भाजपा जजपा सरकार के विरोध में लाने का कहा गया है। तीन कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में यह प्रस्ताव लेकर आएंगे। बजट सत्र शुक्रवार को दोपहर दो बजे से आरंभ होगा और 16 मार्च को खत्म होगा। 10 मार्च बुधवार को वित्त मंत्री के नाते मुख्यमंत्री मनोहर लाल गठबंधन की सरकार का दूसरा बजट पेश करेंगे।

सत्र में सरकार के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव, एमएसपी गारंटी बिल, कई स्थगन और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाने जा रहा है। विपक्ष के दावों के मुताबिक, सरकार से किसानों की अनदेखी, बढ़ती बेरोजगारी, डोमिसाइल के नियमों में फेरबदल, बढ़ते अपराध, पेपर लीक, शराब व रजिस्ट्री घोटाले जैसे मुद्दों पर जवाब मांगा जाएगा।

बजट सत्र का प्रयोगात्मक कार्यक्रम कुछ इस प्रकार रखा गया है-
PunjabKesari, haryana
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static