नीरज शर्मा तथा निर्मल रानी के लिए खास होगा इस बार का बजट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 08:02 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):हरियाणा का बजट इस बार कई मायनों में खास होने वाला है. बजट में कई बदलाव किए गए हैं. इसके साथ ही दो विधायकों के लिए ये बजट ज्यादा यादगार बनने जा रहा है क्योंकि हरियाणा विधानसभा में सर्वश्रेष्ठ विधायकों के नाम जारी किए गए हैं जिसमें नीरज शर्मा तथा निर्मल रानी के नाम है।

बात अगर नीरज शर्मा की कि जाए तो वो कई मुद्दों पर वह कांग्रेस के विधायक होने के बावजूद भी हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा किए गए अच्छे कामों को लेकर उनकी खुली तारीफ कर चुके हैं। साथ ही, कई ज्वलंत मुद्दों पर विधानसभा सदन के अंदर अपनी टिप्पणियों से सत्तापक्ष के नेताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने में यह सफल रहते हैं।

नीरज शर्मा उस समय भी सुर्खियों में आए बतौर विधायक मिली सुरक्षा वापस लौटा दी थी। नीरज शर्मा ने कहा था कि बिना वजह आर्थिक भोज क्यों सरकार पर डाला जाए।
PunjabKesari

वहीं निर्मल रानी गन्नौर से महिला विधायक हैं। विधानसभा के अंदर शिक्षा पब्लिक हेल्थ तथा अन्य कमेटियों में इनकी उपस्थिति विधायक कार्यों में 99 प्रतिशत रही है। निर्मल रानी जगमग गन्नौर योजना को पूरा करने के लिए जुटी हुई हैं। निर्मल रानी पहली बार गन्नौर से विधायक बनी है। कोविड-19 दूसरी लहर के दौरान जब ऑक्सीजन के भारी दिक्कत लोगों को झेलनी पड़ रही थी, तब उन दिनों में निर्मल रानी ने 12 बेड  अस्पताल में ऑक्सीजन के पूरे प्रबंधों को किया। अतीत में इन्होंने 1000 परिवारों को मुफ्त राशन देने की योजना शुरू की।

वहीं अब इन दोनों विधायकों को बजट सत्र के पहले दिन 2 मार्च को सम्मानित किया जाएगा। इन्हें सम्मान स्वरूप एक लाख रुपये की नकद राशि, शॉल और स्मृति चिह्न प्रदान किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam Yadav

Recommended News

Related News

static