दुकान देने के बहाने बिल्डर ने ठगे 21 लाख, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरु की जांच

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 09:07 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : शहर मेें ठगी करने के लिए लोग नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है कि एक बिल्डर ने दुकान बेचने के बाहने एक व्यक्ति से 21 लाख रुपये ठग लिए। ठगी का शिकार हुए व्यक्ति को ना तो रुपये वापस मिले हैं और ना ही दुकान। पीड़ित ने कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि बिल्डर ने पेमेंट लेने के बावजूद उन्हें दुकान नहीं दी। याचिका पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए। जिस पर सेक्टर-10 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-4 निवासी महेश चंद गोयल ने बताया कि मैसर्स ओरिस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने उसे अपनी ठगी का शिकार बनाया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि कंपनी ने सेक्टर-89 में प्रोजैक्ट लांच करते हुए इसमें कमर्शियल यूनिट अलॉटमेंट की ऐड दे रखी थी। करीब 75 स्कवेयर मीटर की शॉप के लिए पीड़ित ने बुक किया। शिकायतकर्ता की पत्नी ने वहां मौका मुआयना किया और साल 2016 में ये बुकिंग की गई। 21 लाख 21 हजार 479 रुपये में ये तय हो गया। बाद में शिकायतकर्ता के नाम पर यह यूनिट ट्रांसफर कर दी गई। पीड़ित ने कई किश्तों में पूरा राशि जनवरी2017 तक अदा कर दी। लेकिन बिल्डर ने पॉजेशन नहीं दिया।

आरोप है कि जब बिल्डर को लगा कि शिकायतकर्ता कानूनी कार्रवाई करेगा तो 14 मार्च 2017 को बायर्स एग्रीमेंट साइन करा लिया जिसके तहत 40 महीने में पॉजेशन मिलना था। लेकिन पीड़ित ने बार-बार स्टेट्स पूछा तो कहा गया कि रुपयों की कमी के चलते देरी हो रही है। मार्च 2021 तक आपका पूरा पैसा ब्याज के साथ वापस कर दिया जाएगा। लेकिन अब तक न तो पॉजेशन मिला और न ही रुपये वापस दिए गए। तब पुलिस को शिकायत दी। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो कोर्ट में याचिका दायर की गई। अब कोर्ट के आदेश पर सेक्टर-10 थाना में मामला दर्ज कर पुलिस ने इसकी छानबीन शुरू कर दी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static