गुरुग्राम में जलभराव के कारण जमीन में धंसी बिल्डिंग गिरते गिरते बची, क्रेन का लिया गया सहारा

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 01:15 AM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): साइबर सिटी के सेक्टर 46 में एक पांच मंजिला बिल्डिंग भारी जलभराव के कारण जमीन में धंस गई। बिल्डिंग जमीन में धंसने के कारण एक तरफ झुक गई जो गिरते-गिरते बची है, जिसे रोके रखने के लिए क्रेन का सहारा लिया गया। गनीमत रही कि बिल्डिंग गिरी नहीं वरना मौके पर काफी जान-माल का नुकसान हो सकता था, हालांकि बिल्डिंग में काफी ज्यादा दरारें आ गई हैं, जिसे अब गिराने का फैसला लिया गया है।

दरअसल सेक्टर 46 में प्लाट नंबर 1947 में चार मंजिला बिल्डिंग को डेढ़ साल से बनाने का काम चल रहा था कि बीते 2 दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद हुए जल भराव के चलते देर रात यह इमारत एकाएक झुक गई। इमारते के झुकने से साथ वाले मकान में भी दरारे आने लगी हैं। सुबह जब पड़ोसियों ने बिल्डिंग झुकी देखी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी, जिसके बार तमाम प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच इसको डिस्मेंटल करने की प्रक्रिया करने में लगा है।

PunjabKesari

बिल्डिंग कर मालिक राजेश का कहना है कि भारी बारिश के बाद जमा पानी बिल्डिंग की नीवों में जाने लगा जिससे नींवें कमजोर हो गई और यह इमारत एक तरफ झुक गई। 

वहीं इस मामले में सेक्टर 50 थाना प्रभारी सुरेंद्र फोगाट ने बताया कि सुबह कंट्रोल रूम से उन्हें बिल्डिंग के धंसने की खबर मिली थी, जिसके बाद इस मामले मिली सूचना संबंधित विभागों जिसमें नगर निगम और डिजास्टर मैनेजमेंट की टीमों को मौके पर बुलाया गया है। आसपास के मकानों को भी एहतिहातन तौर पर खाली करवाया गया है और मौके पर पुलिस की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग को ऊपर से गिराने का काम शुरू किया जाएगा। 

PunjabKesari

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब बरसात के चलते कोई मकान क्षतिग्रस्त हुआ हो। इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं। जिला प्रशासन की टीमें मकान को सुरक्षित तरीके से गिराने में जुट गई हैं। जिससे आसपास के मकानों को बचाया जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static