बारिश में नहर बनी सड़क पर मेनहोल के गड्ढे में धंसी बस, 3 घंटे तक यात्री रहे परेशान

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 11:13 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): सोमवार को हुई बारिश ने जहां गर्मी से लोगों को राहत और किसानों की फसलों के वरदान लेकर बरसी, वहीं शहरी इलाकों में यह आफत भी बन गई। बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया, जिसके बाद सबसे ज्यादा परेशानी राहगीरों को हुई। इसी बारिश के कारण जींद में एक रोडवेज बस मेन होल के गड्ढे में फंस गई, जिस कारण उसमें सवार यात्रियों को लगभग तीन घंटे पर परेशानी उठानी पड़ी। बस में बैठे बच्चों का तो रो-रो कर बुरा हाल था। 

दरअसल, जींद से भिवानी जा रही सरकारी रोडवेज की एक बस आज भिवानी रोड पर 3 फीट गहरी नहर बनी सड़क के एक खुले पड़े मैन होल में धंस गई। बस के ड्राईवर ने बस को निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन बस एक तरफ से मेन होल में पूरी तरह धंस चुकी थी। बस एक तरफ से झुक गई थी और बस के चारों तरफ पानी ही पानी था। पानी ज्यादा होने की वजह से यात्री बाहर नही निकल पा रहे थे ऐसे में यात्री परेशान होकर रह गए। बस में बैठे कई बच्चे घबरा गए थे। 

PunjabKesari, haryana

बस के फंसे होने की सूचना आस-पास के लोगों ने प्रशासन को दी लेकिन किसी ने भी मौके पर आकर सुध नहीं ली। यह खबर जींद विकास संगठन के पहुंची तो संगठन के पदाधिकारी प्रधान राजकुमार गोयल के साथ मौके पर पहुंचे। यहाँ उन्होंने यात्रियों से बातचीत की और उनकी हौंसला अफजाई की। प्रशासन के आला अधिकारियों से बात की और जब तक अधिकारी मौके पर नहीं आए तब तक जींद विकास संगठन की ओर से बस में बैठे बच्चों को पानी, चिप्स और बिस्कुट दिए गए। 

काफी देर बाद क्रेन पहुंची, जिसके माध्यम से बस को बाहर निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन लोड अधिक होने के कारण बस बाहर नहीं निकली। जिसके बाद बच्चों को बाहर निकालने का प्लान बनाया गया। संगठनों के पदाधिकारी बच्चों को अपने कंधो पर बैठाकर बाहर निकालते हुए नजर आए। इस दौरान उनके बैंग इत्यादि सामान भी खुद संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा ही निकाला गया। के्रन के माध्यम से बस को निकालने के फिर प्रयास हुए। कई घण्टों के बाद जाकर धंसी बस को बाहर निकालने में कामयाबी मिली। जींद विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल व अन्य पदाधिकारियों की इस काम के लिए चारों और प्रशंसा हो रही है।

PunjabKesari, haryana

जींद विकास संगठन का कहना है कि बड़े शर्म की बात है कि 3 घण्टे तक बस धंसी रही, लेकिन प्रशासन का कोई अधिकारी और कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। न तो रोडवेज का कोई अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचा और न ही नगर परिषद का। जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधि भी इस घटना में कहीं सहायता करते नजर नहीं आए, वे भी शायद लगातार कुभकंर्णी सोए हुए हैं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static