लोकल और इंटर स्टेट रूट पर चलने वाली बसें लगा रही हैं सरकार को करोड़ों का चूना

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 11:43 AM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): बल्लभगढ़ हाईवे से लोकल और इंटर स्टेट रूट पर चलने वाली प्राइवेट बसें हरियाणा सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगा रही हैं। हरियाणा के परिवहन मंत्री कई बार सरकार को चूना लगाने वाली ऐसी बसों को पकड़ चुके हैं, लेकिन विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से यह बस दोबारा से रोड पर दौड़ने लगती है। विभागीय अधिकारियों की माने तो इन बसों की कुल संख्या 60 के करीब है। हालात ऐसे हैं कि प्राइवेट बस संचालक जबरन हरियाणा रोडवेज की बसों के यात्रियों को उतार कर अपनी अपनी बसों में भी भर लेते हैं। अधिकारी कहते हैं कि इस मामले में विभाग के कई उच्च अधिकारियों को लिखित में शिकायत की जा चुकी है।

बल्लभगढ़ नेशनल हाईवे पर खड़ी यह वह प्राइवेट बस से हैं, जो सरकार को ना तो टैक्स देती है और ना ही नियमों की पालना करती है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस मामले में अधिकारियों को साफ तौर पर यह निर्देश दिया हुआ है कि इस तरह की बसों को चलने नहीं दिया जाएगा। कई बार उन्होंने छापा मारकर ऐसी बसों को पकड़ा भी है, लेकिन कुछ दिन बाद ही यह बसें सड़कों पर दोबारा से दौड़ने शुरु कर देती है।

हरियाणा रोडवेज के स्टैंड सुपरवाइजर सुनील कुमार की माने तो इन बसों की कुल संख्या 60 है और यह बसें सरकार को चूना लगाने में लगी हुई। सुनील कुमार की माने तो रोडवेज डिपो के अंदर इन बसों को घुसने नहीं देते। इस मामले में ऐसी बसों के खिलाफ वे ट्रांसपोर्ट कमिश्नर सहित विभाग से अन्य उच्च अधिकारियों को लिखित में शिकायत दे चुके हैं लेकिन इन पर फिर भी कोई अंकुश नहीं लग रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static