गन्ने का रेट 5 रुपये बढ़ाकर सरकार ने किसानों के साथ किया भद्दा मजाक: भाकियू

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 04:10 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): केंद्र सरकार द्वारा गन्ने के एफआरपी में 5 रुपए की बढ़ोत्तरी किए जाने के बाद किसान संगठन इसका विरोध कर रहे हैं। यमुनानगर में आज भारतीय किसान यूनियन ने सरकार का पुतला जलाया और महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। किसान यूनियन के नेताओं ने कहा कि सरकार ने 5 रुपए की वृद्धि करके किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है। 

गन्ने के एफआरपी (उचित और लाभकारी मूल्य) पर 5 रुपए मूल्य की वृद्धि पर भाकियू के बैनर तले किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सरकार के प्रति अपना रोष जताते हुए सरकार का पुतला भी फूंका। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष संजू गुंदयाना ने कहा कि ये सरकार ने किसानों के साथ एक भद्दा मजाक किया है। पिछले कुछ समय से डीजल के दामों में 20 से 30 रुपए की वृद्धि हुई है। फर्टिलाइजर के दाम लेबर के दाम बढ़े हैं और इस तरह ये मजाक किया गया है। 

वहीं उन्होंने कहा कि सरकार ने भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन कर फेर बदल किया है जबकि पहले की सरकारों ने इसके लिए किसानों की जमीन के लिए उनकी 70 प्रतिशत सहमति होना जरूरी था लेकिन अब जो फेर बदल किया गया है। इससे किसानों की जमीन छिन कर कॉरपोरेट के हाथों में चली जाएगी। हमारी मांग है कि इस बिल को भी वापिस लिया जाए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static