तरसेम ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, 1 लाख रूपये का कैमरा व अन्य सामान मालिक को लौटाया

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 11:47 AM (IST)

कैथल (जोगेंद्र): कैथल के गांव चंदाना में रघुवीर प्रजापति ने एक लाख रूपये का सामान उसके मालिक को लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। रघुवीर प्रजापति को एक बैग जिसमें एक कैनन का 80 डी कैमरा व अन्य सामान था, कैलरम गांव के पास सड़क के किनारे पड़ा मिला। वह सुबह अपनी ट्रैक्टर ट्राली लेकर उधर से आ रहा था तो उसकी नजर बैग पर पड़ी, जब उसने उस बैग को खोलकर देखा तो एक नया कैमरा और कैमरे का अन्य सामान रखा हुआ था, जिसकी कीमत करीब एक लाख रूपये थी।

उसने गांव में आकर इस बैग की फोटो व सूचना गांव के ही व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दी, जिसके बाद गांव के एक फोटोग्राफर जिसका नाम विजय शर्मा है उसने फोटोग्राफर के ग्रुप में यह सूचना पढ़ी थी कि किसी फोटोग्राफर का सामान गुम हुआ है उसने तुरंत इसकी सूचना इस बैग मालिक को दे दी, जिसके बाद खुद कैमरे का मालिक तरसेम शर्मा व अन्य फोटोग्राफर गांव चंदाना में रघुवीर प्रजापति के घर गए और उस को सम्मानित किया।

PunjabKesari, haryana

मिठाई देकर उसकी प्रशंसा की और जब फोटोग्राफरों ने रघुवीर प्रजापति को इनाम देना चाहा तो उसने लेने से इनकार कर दिया। तरसेम ने कहा कि उसे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि जिस का सामान था वह उसके पास पहुंच गया क्योंकि बचपन से ही उसके मां-बाप ने उसे ईमानदारी और अच्छे कार्यों की शिक्षा दी है। 

मीडिया से बातचीत करते हुए रघुवीर प्रजापति ने कहा कि जब वह बैग उसे मिला तो उसके दिमाग में आया कि इसके मालिक तक इसको कैसे पहुंचाया जाए क्योंकि इसके अंदर कोई पता नहीं लिखा था और ना ही कोई मोबाइल नंबर था तब उसने अपने गांव के एक व्हाट्सएप ग्रुप में इसकी सूचना डाल दी जिसके बाद इसके मालिक को इस बारे में पता चला। वहीं कैमरे के  मालिक तरसेम शर्मा ने कहा कि वह उम्मीद छोड़ चुका था कि उसका बैग अब नहीं मिलेगा जो कि उसकी रोजी-रोटी था और इसकी कीमत एक लाख रूपये से भी ज्यादा थी जब उसे इसकी सूचना मिली तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उसे बैग मिलने के बाद अपार खुशी मिली और कहा कि दुनिया में ईमानदारी अब भी बची है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static