कैंसर मरीजों को आने वाले नववर्ष में मिलेगी बड़ी राहत, विज ने किया ये ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 09:48 AM (IST)

अंबाला(अमन): प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं में निरंतर सुधार कर रहे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अब कैंसर मरीजों को बड़ी राहत देने जा रहे हैं। कैंसर के उपचार के लिए जहां अब अंबाला और आसपास के मरीजों को दूसरे राज्यों में जा कर इलाज के लिए परेशान होना पड़ता है उन परेशानियों पर बेहद जल्द विराम लगने जा रहा है। 

बता दें कि अब कैंसर के मरीजों को अंबाला छावनी में ही विश्वस्तरीय मशीनों के साथ उपचार दिया जाएगा। अंबाला छावनी में बनकर लगभग तैयार हो चुके कैंसर अस्पताल का आज खुद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने निरीक्षण किया और डॉक्टरो को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे विज ने बड़ी ही गहनता के साथ अस्पताल में बने कक्ष और उनमें लगाई विश्व स्तरीय आधुनिक मशीनों का भी जायजा लिया। इतना ही नहीं विज ने अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों से भी बातचीत की।

 विज ने बताया कि सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जनवरी में अस्पताल जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। विज की मानें तो इस अस्पताल में हर वो आधुनिक मशीन लगाई गई है जो कैंसर मरीजों के ईलाज में मददगार हैं। विज ने बताया कि इतनी सुविधाओं से लैस और मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का अस्पताल पूरे हरियाणा में नहीं है। यह अस्पताल कैंसर मरीजों के लिए यकीनन वरदान साबित होगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static