नहर में बह कर आ रहे गायों के शव, लोगों में बना दहशत का माहौल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 01:29 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद इलाके से गुजर रही नहरों में इन दिनों गायों के शवों के आने से दहशत का माहौल बना हुआ है। जहां जिले के गांव बड़ोपल, भोडिया खेड़ा से गुजर रही नहरों में गायों के शव देखे गए हैं। गांव बड़ोपल से गुजर रही भाखड़ा ब्रांच नहर में एक नहीं दो नहीं बल्कि छह गायों के शव बहकर आए। इतनी संख्या में गायों के शवों के नहर में आने से ग्रामीणों में दहशत का महौल बना हुआ है। 

ग्रामीणों को आशंका है कि लंपी से ग्रसित गायों की मौत हो जाने के बाद उन्हें नहर में बहाया जा रहा है। अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई सभा ने डीसी को एक ज्ञापन देकर नहर में आ रही मृत गायों के मामले की जांच करवाने और इस मामले कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 

वहीं इस मामले में ग्रामीणों का कहना है कि उनके इलाके से निकल भाखड़ा ब्रांच नहर के पानी को लोग सिंचाई के साथ-साथ पेयजल के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। ऐसे में अगर नहर में बहकर आई गाय किसी संक्रमण के कारण मरी हैं तो नहर का पानी दूषित हो सकता है और इससे बिमारियां फैलने का भी खतरा बन सकता है। ग्रामीणों ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की जाने की मांग की है। इस मामले में सिंचाई एवं नहर विभाग के एक्सईएन का कहना है कि उनके संज्ञान में मामला आया है। मामले की गंभीरता से जांच करवाई जाएगी और यह पता लगाया जाएगा कि गाय नहर में कहां से आ रही है अथवा इन्हें नहर में कौन फैंक रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static