कोरोना वायरस संक्रमण पर अफवाह फैलाने वाले 2 लोगों पर मामला दर्ज, एक गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 01:38 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र) : कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सरकारी आदेशों की अवहेलना करते हुए अफवाह फैलाने वाले आरोपी के खिलाफ थाना सीवन पुलिस द्वारा मामला दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना सीवन पुलिस के हैड-कांस्टेबल राजेश कुमार, एच.सी. महेंद्र सिंह तथा सिपाही पवन कुमार की टीम सायं के समय कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर कानून व्यवस्था ड्यूटी के दौरान बस अड्डा सीवन के पास मौजूद थी।

गुप्त जानकारी मिलने पर पुलिस द्वारा गणेश धर्मकांटा सीवन के पास दबिश देकर आरोपी कर्म सिंह निवासी सीवन को काबू कर लिया गया। आरोपी गली में सरेआम ऊंची-ऊंची आवाजें लगाकर लोगों को बहका रहा था कि कोरोना बीमारी का कोई मरीज हमारे देश में नहीं है। सरकार हमें बेवकूफ बनाकर घरों में कैद रखना चाहती है। सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकलो और घूमो-फिरो, किसी को कुछ नहीं होगा। जो पुलिस टीम को देखकर और जोर से आवाजें लगाकर आम जनता को उकसाने लगा। एच.सी. राजेश कुमार के बयान पर थाना सीवन में आरोपी के खिलाफ धारा 188 तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

गांव में कोरोना मरीज होने की झूठी अफवाह फैलाने पर मामला दर्ज
गांव में कोरोना मरीज होने की झूठी अफवाह फैलाने के आरोप में थाना पूंडरी में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच की जा रही है। ग्राम पंचायत पाई के सरपंच धर्मबीर ने बताया कि इस समय विश्व में कोरोना वायरस-19 की संक्रमित बीमारी फैली हुई है जिसके कारण लोगों में भय है।

इसी बीच गांव पाई में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है कि गांव पाई में कोरोना के 19 मरीज हैं और पाई गांव में भी यह बीमारी फैल चुकी है जबकि सरपंच द्वारा अपने तौर पर पता कर लिया गया कि उसके गांव में इस बीमारी का कोई मरीज नहीं है। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कोरोना वायरस बीमारी की झूठी अफवाह फैलाकर लोगों को भयभीत करने के आरोप तहत थाना पूंडरी में धारा 188, 505(1)(बी) तहत मामला दर्ज करके हैड-कांस्टेबल सुनील कुमार द्वारा आगामी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static