जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने पर जिला पार्षद सहित 14 पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 12:47 AM (IST)

नूंह(एके बघेल): जिले के रिठठ गांव में एक व्यक्ति को जबरन धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने तथा दबाव बनाने का मामला सामने आया है। पिनगवां पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर जिला पार्षद मुमताज सहित 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक रिठठ गांव के पप्पू पुत्र रामचंद्र ने पिनगवां पुलिस को शिकायत दी की उसके गांव के जिला पार्षद मुमताज सहित कई लोग उसे धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का काम कर रहे हैं। उसके साथ मारपीट भी की गई है और धर्म परिवर्तन नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। पुलिस ने शिकायत मिलते ही मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस बारे में पिनगवां थाना एसएचओ चंद्रभान ने बताया कि पप्पू निवासी रिठठ ने उन्हें शिकायत दी है। पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया कि जो व्यक्ति आरोप लगा रहा है वह गत एक अगस्त को ईद उल अजहा के पर्व पर दो पक्षों में हुए झगड़े में घायल हुआ था, लेकिन जो आरोप उसने लगाए हैं उनकी जांच की जा रही है। 

PunjabKesari, Haryana

थाना प्रभारी ने बताया कि मारपीट, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने, जान से मारने की धमकी इत्यादि धाराओं के तहत जिला पार्षद मुमताज सहित 14 लोगों को नामजद किया गया है। मामले में जांच की जा रही है, अगर पीड़ित पक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों में सच्चाई नजर आती है तो नामजद लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

पीड़ित पक्ष के लोगों ने आरोप बताया कि गांव के दबंग प्रवृत्ति के लोग उनके साथ मारपीट करते हैं। धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव डालते हैं। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया है अब आगामी कार्रवाई का इंतजार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static