तिरंगा यात्रा में जाने पर किसान के बहिष्कार का मामला: 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 08:52 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): भाजपा की तिरंगा यात्रा में जाने पर किसान के बहिष्कार के मामले में हांसी पुलिस ने संज्ञान ले लिया है। हांसी पुलिस अधीक्षक नीतिका गहलोत द्वारा मामले पर संज्ञान लिए जाने के बाद सदर थाना प्रभारी रामफल सिंह ने पीड़ित सुरेश उर्फ लाला के घर जाकर उसके बयान लिए गए और उसके आधार पर पूर्व सरपंच प्रतिनिधि जयबीर, रामरूप, बारिश के खिलाफ आईपीसी 153ए व 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं डाटा गांव में हुई पंचायत की ऑडियो भी सामने आई है।

ये है मामला
दरअसल, डाटा वासी सुरेश उर्फ लाला ने 11 अगस्त को कैप्टन अभिमन्यु के नेतृत्व में नारनौंद में आयोजित हुई तिरंगा यात्रा में हिस्सा लिया था। सुरेश अपनी कंबाइन व ट्रैक्टर पर तिरंगा झंडा लगाकर पहुंचा था और उसी कंबाइन को कैप्टन अभिमन्यु ने चलाया था, लेकिन सुरेश के अनुसार- इस टैक्टर यात्रा में शामिल होने के कारण कुछ लोगों ने पंचायत बुलाकर उसका सामाजिक बहिष्कार कर दिया, जबकि उसे अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया भी नहीं गया। पंचायत में कुछ लोगों ने बिना उसकी सुने फैसला सुना दिया है। 

किसान ने आरोप लगाया है कि गांव के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि जयबीर जागलान, बारिश व रामरूप सहित अन्य पंचायतियों ने यह फैसला लिया है। फैसला सुनाने के बाद गांव के नरेश उर्फ निशू, राजबीर उर्फ राजू, प्रमोद उर्फ मोनू, राजेश, राजा, भगत शर्मा, बिंद्र व नन्ना उसके घर पर आ गए। उसके बाद 13 अगस्त को फिर पंचायत करके उनके घर आने वाले इन सभी लोगों पर भी 5100-5100 रुपए जुर्माना लगा दिया गया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static