युवक की हत्या के मामले में SIT करेगी जांच, पीड़ित पक्ष पुलिस की थ्योरी पर नहीं कर रहा विश्वास

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 10:20 AM (IST)

हांसी(संदीप सैनी): पेटवाड़ में अनुसूचित जाति के युवक के मर्डर के मामले में परिजनों ने मंगलवार को शव लेने से इंकार कर दिया व सिविल अस्पताल में ही धरने पर बैठ गए। पीड़ित पक्ष पुलिस की थ्योरी पर विश्वास नहीं कर रहा था। आखिर देर शाम को मृतक की पत्नी को पुलिस आरोपी के समक्ष ले गई और आरोपी संदीप का कबूलनामा सुनने के बाद परिजन मान गए। मामले में जांच भी डीएसपी की अगुवाई में 3 सदस्यों की एसआईटी को सौंप दी गई है।

बता दें कि दो दिनों से घर से लापता पेटवाड़ निवासी सुमेर का शव सोमवार को सिसाय माइनर में मिला था। जिसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए गांव के ही संदीप नाम के युवक को गिरफ्तार किया था, लेकिन मृतक के परिवार का आरोप था कि सुमेर जिसके खेत में काम करता था वह जमीनदार भी हत्या की वारदात में संलिप्त है।

जमीनदार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्वजन एक्टिविस्ट रजत कलसन व कुलदीप भुक्कल की अगुवाई में धरने पर बैठ गए और शव लेने से इंकार कर दिया। डीएसपी जुगल किशोर मौके पर पहुंचे और परिजनों के सामने मामले से जुड़े तथ्यों को रखा, लेकिन स्वजन नहीं माने। आखिर देर शाम को स्पेशल जांच टीम के गठन की बात पर स्वजन मान गए। मृतक की पत्नी की मौजूदगी में आरोपी युवक से पुलिस ने पूछताछ की जिसके बाद परिजन ने धरना समाप्त कर शव का दाह संस्कार किया।

ये है पुलिस की थ्योरी
पुलिस की जांच में सामने आया है कि संदीप ने ही सुमेर की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित ने वारदात को काबूल कर लिया है। उसने पूछताछ में बताया है कि 4 साल पुरानी रंजीश के कारण उसने सुमेर की हत्या की है। किसी मामले में सुमेर उसे चिढ़ाया करता। पहले दोनों ने नहर किनारे शराब पी और नशे की हालत में संदीप ने सुमेर को नहर में गिरा दिया और उसके बाद पत्थरों के वार से उसकी हत्या कर दी। वही, स्वजनों ने आरोप लगाया है कि जिसके खेत में सुमेर काम करता था उसका भी इस वारदात में हाथ है। लेकिन पुलिस की जांच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है।

एसआईटी करेगी जांच
मृतक के स्वजनों की मांग पर एसआईटी का गठन किया गया है जिसमें डीएसपी सहित 3 अधिकारी होंगे। पुलिस परिजनों को अश्वस्त करती है कि पूरी निष्पक्षा से मामले में जांच की जाएगी और जो भी फैक्ट सामने आएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस पूरी गंभीरता से मामले में जांच कर रही है। संदीप के कबूलनामे के अलावा पुलिस ने सीसीटीवी व अन्य पुख्ता सबूतों के आधार पर ही संदीप को गिरफ्तार किया है। - नितिका गहलोत, एसपी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static