आरोपों के घेरे में खुद खाकी, पानीपत सी.आई.ए.-2 के प्रभारी इंस्पैक्टर सहित 9 पर केस

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 10:32 AM (IST)

पानीपत : शहर के एक उद्यमी का अपहरण करके उससे 25 लाख रुपए वसूलने के सनसनीखेज मामले में थाना शहर पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया है। 
पूरे मामलेे का हैरान करने वाला पहलू यह है कि इस मामले में आरोपों के घेरे में खुद खाकी है। उद्योगपति की शिकायत पर सी.आई.ए.-2 के प्रभारी इंस्पैक्टर वीरेन्द्र सिंह व उनकी टीम के 7 कर्मियों को आरोपी बनाया गया है जबकि बिहार के पटना के निवासी व्यक्ति को इसी केस में 120बी के तहत आरोपी बनाया गया है। 

बता दें कि अतिरिक्त जिला न्यायिक मैजिस्ट्रेट प्रदीप चौधरी ने चांदनी बाग थाना प्रभारी महिपाल सिंह को बीती 23  दिसम्बर को सी.आई.ए.-2 प्रभारी इंस्पैक्टर वीरेंद्र, 7 पुलिस कर्मचारियों व एक अन्य पर केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। चूंकि मामला कोर्ट के एरिया का है इसीलिए थाना शहर में केस दर्ज किया गया है। सिटी डी.एस.पी. वीरेन्द्र सैनी ने केस दर्ज होने की पुष्टि की है। उद्यमी राम कुमार आहूजा पुत्र हीरा लाल आहूजा ने दी शिकायत में बताया कि बीती 8 नवम्बर को वह अपने वकील से मिलने के लिए कोर्ट में आया था। जहां से निकलते हुए सी.आई.ए.-2 के प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने अपनी टीम के कई कर्मियों के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया तथा उसे सी.आई.ए.-2 कार्यालय अनाज मंडी में लाया गया। यहां पर सी.आई.ए.-2 प्रभारी इंस्पैक्ट वीरेन्द्र सिंह व कई अन्य कर्मियों द्वारा उसकी बुरी तरह से पिटाई की गई तथा उसे 2 दिन तक प्रताडि़त किया गया। आरोप है कि उससे पुलिस कर्मचारियों ने 25 लाख रुपए की मांग की। उसकी जान बचाने की खातिर परिवार के लोगों ने इधर-उधर से उधार लेकर 25 लाख रुपए पुलिस को दिए। 

इसके बाद ही उसे छोड़ा गया। पुलिस हिरासत से बाहर आकर वह मामले की शिकायत को लेकर कई पुलिस अधिकारियों से मिला लेकिन उसकी सुनवाई नहीं की गई।  इसके बाद उसने अपना मैडीकल करवाया और सबूतों सहित ए.सी.जे.एम. की अदालत में शिकायत दी। सवा माह तक  मामले की जांच चलने के बाद ए.सी.जे.एम. ने 23 दिसम्बर को पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे। थाना शहर पुलिस ने सी.आई.ए.-2 के प्रभारी इंस्पैक्टर वीरेन्द्र सिंह, जसबीर राणा, ए.एस.आई. सुमित, पुलिस कर्मी राजेश व ३ अन्य पुलिस कर्मचारियों, थाना चांदनी बाग के एस.आई. सुभाष पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static