डीसी ऑफिस में नौकरी लगवाने के नाम पर सोशल एक्टिविस्ट से ठगी, 2 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 09:46 AM (IST)

हांसी (संदीप): डीसी कार्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर दो व्यक्तियों ने शहर की एक सोशल एक्टिविस्ट से लाखों रुपए की ठगी की। यही नहीं एक महीने तक नौकरी पर रखा गया और वेतन के रूप में 2700 रुपये भी दिए और फिर नौकरी से निकाल दिया। पुलिस ने स्थानीय जगदीश कालोनी निवासी महिला सविता काजल की शिकायत पर नीमका जिला सीकर राजस्थान निवासी राज उर्फ विनोद व एक अन्य व्यक्ति मनोज के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

पुलिस को दी शिकायत में सविता काजल ने बताया कि नीमका जिला सीकर राजस्थान निवासी राज उर्फ विनोद के साथ उनकी सोशल मीडिया के जरिये जान-पहचान थी और वह उन्हें नौकरी से सम्बन्धित विज्ञापन भेजता रहा था। राज उर्फ विनोद ने उन्हें बताया कि हिसार उपायुक्त कार्यालय में 10 कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद खाली है अगर अपने किसी जान-पहचान वाले को नौकरी लगवा देगा जिसके लिए डेढ़ लाख रुपये लगेंगे और 5 साल तक कोई नौकरी से नहीं हटाएगा। एक्टिविस्ट सविता काजल ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन व दो अन्य रिश्तेदारों को नौकरी लगवाने के लिये राज उर्फ विनोद से बात कर ली। इसके बाद विनोद बीते 28 फरवरी को जगदीश कालोनी स्थित उनके आवास पर आया और उसे 1 लाख रुपये एडवांस दे दिये। 

मनोज ने उसके रिश्तेदार सुमित का इंटरव्यू करवाने के बाद उनसे 1 लाख 80 हजार रुपये ले लिये और कहा कि अन्य का भी जल्द इंटरव्यू करवाकर ज्वाइनिंग करवा देंगे। शिकायत में सविता काजल ने 3 व 5 मार्च को विनोद के गुगल पे अकाउंट में 85 हजार व 86 हजार रुपये भेज दिये। सविता काजल ने बताया कि उसके बाद से राज उर्फ विनोद ने आज तक बचे हुए दो लोगों का ना ही तो इंटरव्यू करवाया और न ही ज्वाइनिंग करवाई। सुमित द्वारा डीसी ऑफिस में एक महीने से ज्यादा काम करने के बाद भी उसे सिर्फ 2700 रुपये ही तनख्वाह देकर नौकरी से निकाल दिया। पुलिस ने सविजा काजल की शिकायत पर राज उर्फ विनोद व मनोज के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static