महिलाओं से ट्रैक्टर खिंचवाने का मामला: हुड्डा का स्पष्टीकरण- ट्रैक्टर को सांकेतिक तौर पर रखा गया था

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़ (अर्चना सेठी): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विधानसभा के बाहर महिला विधायकों से ट्रैक्टर खिंचवाए जाने के मामले में हरियाणा राज्य महिला आयोग से माफी मांग ली है।  उन्होंने आयोग को भेजे स्पष्टीकरण में कहा कि कांग्रेस विधायक पैट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ अलग तरीके से रोष जता रहे थे और ट्रैक्टर को सांकेतिक तौर पर रखा गया था। कांग्रेस विधायक भी सांकेतिक तौर पर ही ट्रैक्टर को खींच कर दिखा रहे थे। जैसे ही देखा कि महिला विधायक शकुंतला खटक भी ट्रैक्टर खींचने का संकेत दे रही हैं उन्हें तुरंत ऐसा करने से रोका गया। 

उन्होंने अपने जीवन में कभी भी किसी महिला साथी को अपमानित करने की कोशिश नहीं की और सदैव उन्हें सम्मान दिया है। यही नहीं सपने में भी कभी किसी महिला का अपमान करने की सोच नहीं रखी। उन्होंने कहा कि उनके किसी कार्य से महिलाओं या फिर आयोग के मन को ठेस पहुंची है तो वह उसके लिए माफी मांगते हैं।पहले हुड्डा ने नोटिस को कहा था राजनीतिक हथकंडासूत्रों के अनुसार हुड्डा ने आयोग को पहले भेजे स्पष्टीकरण में कहा था कि नोटिस भेजकर उनकी समाज में छवि बिगाडऩे का काम किया है। आयोग राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रहा है इसलिए उन्हें विपक्षी दल का नेता होने पर परेशान किया जा रहा है। 
 

यह भी लिखा कि हरियाणा में महिलाओं के प्रति अपराध और रेप जैसे मामले बढ़ रहे हैं। बार्डर पर महिला किसान परेशान हालत में बैठी हैं, परंतु आयोग ऐसे मामलों में महिलाओं की मदद करने और बार्डर पर महिलाओं के लिए शौचालय बनवाने की बजाए विपक्षी दल पर प्रहार करने में लगा हुआ है। यह भी लिखा था कि वह ऐसे आर्य समाज परिवार से संबंध रखते हैं जिसका स्वतंत्रा सेनानियों से संबंध हैं और कभी भी महिलाओं का अपमान करने के बारे में सोच ही नहीं सकते। जह वह मुख्यमंत्री थे तो महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को ध्यान में रखते हुए ही आयोग का गठन करवाया था।  महिला विधायक खटक पहले ही विधानसभा में कह चुकी हैं कि अपनी खुशी से ट्रैक्टर खींचा इसलिए किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके बाद आयोग ने हुड्डा के जवाब पर लिखा कि स्पष्टीकरण पढ़कर हताश और निराश हो गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static