गरीबों में राशन सामग्री बांटकर मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 10:43 PM (IST)

गुरुग्राम (गौरव): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने अपने साथियों के साथ मिलकर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वायनाड से सांसद राहुल गांधी के जन्मदिवस पर गरीब व जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री वितरित की। राजन राव ने गरीब व जरूरतमंदों को राशन व राहत सामग्री वितरित कर समाज सेवा की एक बड़ी मिशाल पेश की। 

इस अवसर पर राव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके एक-एक कार्यकर्ता जनभावनाओं के अनुकूल कार्य करते हुए अपना राजनितिक धर्म निभाते हैं। इसी अवधारणा के तहत अपने नेता के जन्मदिवस पर गरीबों के बीच राशन किट वितरित कर कांग्रेस की निति को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। राहुल गाँधी की सोच आम जनता व गरीब लोगों के भले में योजनाओं को लागू कराना है। आज राहुल गांधी के जन्मदिवस पर कोई सामूहिक समारोह नहीं किया गया बल्कि गरीब जनता के भले में राशन किट वितरित की गई। 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोई समारोह ना करने का फ़ैसला उनका खुद का था। इसलिए उनकी सोच के अनुकूल ही ज़रूरतमंद परिवारों को राशन राहत सामग्री वितरित की गई। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती खाद्य वस्तु की महंगाई के बीच आज गरीब का पेट पालना ही मुश्किल हो गया है। ऐसे में अगर किसी गरीब को दो वक्त की रोटी मुहैया करा दी जाए इससे बड़ा पुण्य कुछ नहीं हो सकता। देश में अच्छे दिन लाने का वादा करने वाली भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार महंगाई बढ़ाकर गरीबों के मुंह से दो वक्त का निवाला तक छीनने में लगी है।

उन्होंने कहा कि आज महंगाई दर आसमान छू रही है। पेट्रोल डीजल के दामों ने लोगों की जेब में आग लगा दी है। गरीब आदमी का जीना मुहाल हो गया है। बावजूद इसके सरकार गरीब मजदूर के हित की बात कर रही है। देश में बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है। बेरोजगारी के कारण युवा आत्महत्या तक कर रहे हैं। सरकार को देश की जनता के लाचारी कहीं नजर नहीं आ रही। देश की जनता भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार के जुमले समझ चुकी है। आने वाले समय में जनता भाजपा को कड़ा सबक सिखाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static