केंद्र सरकार हरियाणा में आर्थिक पैकेज की करें घोषणा : अशोक अरोड़ा

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 09:00 AM (IST)

कुरुक्षेत्र : पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में कोरोना की जंग से लडऩे वाले पुलिस, डाक्टरों, सफाई कर्मचारियों, नर्सों के अलावा अन्य विभागों के कर्मचारियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं। अस्पतालों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है और स्टाफ के पास तकनीकी सामान का अभाव है। कोरोना ने महामारी का रूप ले लिया है। ऐसे में यह लड़ाई देशवासियों को एकजुट होकर लडऩी होगी। 

प्रधानमंत्री ने जब जनता कफ्र्यू लगाने की बात कही थी उस समय सारा देश ने साथ दिया। उसके बाद लॉकडाऊन में लोग पालन कर रहे हैं। इस समय राजनीति से ऊपर उठकर यह लड़ाई लडऩी है। सभी प्रदेशवासी एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं। देश में कई कर्मचारी खुद कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इन लोगों के लिए सरकार अलग से इंतजाम करें ताकि उनका हौसला बना रहे। अरोड़ा ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि प्रदेश के आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाए।

सरकार के पास धन व संसाधन की कमी है। उन्होंने कहा कि कटाई के लिए पड़ोसी राज्यों से आने वाली कम्बाइन मशीनों को रोका न जाए अपितु, कम्बाइन के साथ आने वाले व्यक्तियों की हरियाणा में आने पर कोरोना सम्बंधित जरूरी स्क्रीनिंग की जाए। साथ ही, सरकार भी यथा सम्भव हर गांव के लिए कंबाइन हार्वैस्टर की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि गांवों में फसल खरीद के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराया जाए और जहां कहीं गांवों के नजदीक मंडियां मौजूद हैं वहां फसल बिक्री के लिए आने वाले किसानों, आढ़तियों, कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की सुरक्षा का प्रबंध किया जाए तथा सीधे संपर्क से बचाव के लिए मार्किंग आदि की समुचित व्यवस्था की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static