केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी को बनाया बंधक, फैक्ट्री मालिक पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 03:16 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में एक अधिकारी को बंधक बनाने और एफआईआर दर्ज करवाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वैज्ञानिक की शिकायत पर पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। लेकिन उद्योगपतियों का कहना है कि एफआईआर गलत है और शिकायत भी झूठी है। करीब 70 उद्योगपतियों ने इकठ्ठा होकर पुलिस चौकी में झूठी शिकायत पर विरोध दर्ज करवाया है। फैक्ट्री मालिक को पीड़ित बताते हुए उद्योगपतियों का कहना है कि सीपीसीबी का वैज्ञानिक पैसे मांगने के लिए झूठा दबाव बनाता है।

बहादुरगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र से लगातार पैसों की उगाही करता आ रहा है। आर बी यादव ने बताया कि फैक्ट्री नम्बर 708 में सीपीसीबी के वैज्ञानिक निरिक्षण के लिए आए थे। गेट पर मौजूद महिला ने उनसे आईकार्ड मांगा था जिसके कारण वो तैश में आ गए और ये सारा ड्रामा रच दिया।

वहीं अगर केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक यतीन्द्र नाथ मिश्रा की शिकायत की बात करें तो उन्होंने शिकायत में बताया  है कि वो फैक्ट्री नंबर 708 में निरिक्षण के लिए गए थे। लेकिन वहां उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया और निरिक्षण नहीं करने दिया। उन्हें एक जगह बैठा कर घेर कर रखा गया और बदसलूकी की गई।

यतीन्द्र नाथ ने स्थानीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को  घटना की सूचना दी। जिसके बाद एसडीएम और पुलिस मौके पर पुहंची थी। फिलहाल जिस तरीके से फैक्ट्री मालिक सीपीसीबी के वैज्ञानिक के खिलाफ एकजुट हुए हैं उससे मामला उलझता नजर आ रहा है। जिसके चलते पुलिस फिलहाल एफआईआर में नामित आरोपियों की गिरफ्तारी की जगह जांच करने की बात कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static