मौसम का बदलता मिजाज, आमजन का बिगड़ रहा स्वास्थ्य, OPD में बढ़ी मरीजों की संख्या

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 10:07 AM (IST)

अम्बाला शहर (पंकज) : होली से कुछ दिन पहले जहां तेज धूप ने लोगों को गर्मी का एहसास करवा दिया था वहीं, अचानक मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। सर्द हवाओं के साथ पड़ रही रिमझिम बारिश ने ठिठुरन बढ़ा दी है। सर्द व गर्म मौसम होने के कारण इसका असर अब लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। इसके कारण शहर नागरिक अस्पताल में खांसी, जुखाम, गले में दर्द व बुखार के मरीज काफी संख्या में इलाज करवाने के लिए आ रहे हैं जिसमें सबसे ज्यादा बुजुर्ग व बच्चों की संख्या है। शहर नागरिक अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढऩे लगी है। 

4 दिन में सवा 1500 पर पहुंची ओ.पी.डी.
शहर नागरिक अस्पताल में पिछले 4 दिनों में ओ.पी.डी. में मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई है। ओ.पी.डी. ब्लॉक में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक अस्पताल में लोगों का तांता लगा रहता है। बुखार, खांसी, जुखाम, गले में दर्द के लक्ष्ण वाले ज्यादा लोग इलाज करवाने के लिए नागरिक अस्पताल में आ रहे हैं। बता दें कि 9 मार्च को बुखार, खांसी व जुखाम वाले 230 के करीब, 11 मार्च को 280 के करीब, 12 मार्च को 300 के करीब मरीज अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आए थे।

इसमें सबसे ज्यादा संख्या बुजुर्ग व बच्चों की थी। पिछले 4 दिनों में ओ.पी.डी. साढ़े 800 से बढ़कर सवा 1500 के करीब हो गई है। बच्चों के डाक्टर से मिली जानकारी अनुसार मौसम बदलने के कारण बच्चों के बीमार होने के काफी ज्यादा केस बढ़ गए हैं। ज्यादातर में खांसी व जुखाम के केस ही सामने आ रहे हैं। इलाज करवाने के लिए आ रहे बच्चों को मुंह पर मास्क व रूम बांधकर रखने व सैनीटाइजर से हाथ धोने की हिदायत दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static