हरियाणा के 11 लाख गरीब परिवारों को सस्ता सरसों का तेल व नमक बंद : शैलजा

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 08:31 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि एक ओर कोरोना महामारी के कारण सभी काम धंधे प्रभावित हैं और गरीब लोगों को दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, ऐसे में प्रदेश के गरीब परिवारों को राहत पहुंचाने की बजाए भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने तानाशाही बरतते हुए उनको सस्ते दामों में मिलने वाले सरसों के तेल व नमक पर ही डाका डाल दिया है। सरकार इस महीने गरीब परिवारों को राशन के तौर पर 20 रूपए प्रति लीटर मिलने वाला सरसों का तेल व नमक नहीं देगी।

इससे पहले सरकार द्वारा गरीबों को मिलने वाला मिट्टी का तेल और पिछले वर्ष दाल का वितरण भी बंद कर दिया गया था। सरकार गरीबों को मिलने वाले राशन को बंद करने की साजिश रच रही है। गठबंधन सरकार के इस रवैये से साफ हो गया है कि यह सरकार न गरीबों की है, न किसानों की, न व्यापारियों की और न ही आम जनता की। यह सरकार केवल अपने हितों व पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए है। कुमारी शैलजा ने कहा कि इस समय प्रदेश में सरसों का तेल 200 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। ऐसे में पहले ही तंगी की मार झेल रहे प्रदेश के 11 लाख परिवार सरसों का तेल कैसे अफोर्ड करेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में पहले तो सरकार ने प्रदेश की जनता को उनके हाल पर छोड़ दिया। ऑक्सीजन की कमी के कारण प्रदेश के अनेक लोगों की जान चली गई, लेकिन सरकार की आंख नहीं खुली। जो लोग कोरोना ग्रस्त हुए उन्हें न तो समय पर दवा मिली और न ही उनका ख्याल रखने के लिए चिकित्सक उन तक पहुंचे। अब जब सरकार ने लॉकडाउन लगाया तो सभी काम धंधे मंदे पड़ गए और प्रतिदिन कमाकर खाने वाले प्रदेश के लाखों लोग बेरोजगार होकर रह गए। सरकार ने इन लोगों को सुविधाएं देने की बजाए, अब उनके जख्मों को कुरेदने का काम शुरू कर दिया है।

राशन डिपो पर सस्ता राशन मिलने से कम से कम इन लोगों के घर का गुजारा तो चल रहा था, अब राशन में कटौती करने से भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का जनविरोधी चेहरा प्रदेश की जनता के सामने एक बार फिर उजागर हो गया है। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि गठबंधन सरकार कब तक प्रदेश की जनता पर अत्याचार करती रहेगी, क्या सरकार को प्रदेश की जनता की बिल्कुल भी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश की जनता पर हो रहे अन्याय को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी और कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता प्रदेश के गरीब परिवारों के साथ है। सरकार इस फैसले को तुरंत प्रभाव से वापस ले।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static