मूकबधिर से ठगाें ने वाॅट्सएप पर चैटिंग कर ठगे 1.83 लाख रुपए, लाेन देने का दिया था दिलासा   ‌

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 05:57 PM (IST)

पानीपत(सचिन): बचपन में दर्द मिला, बाेल और सुन नहीं पाने का इसके बावजूद कभी हार नहीं मानी। 11वीं तक पढ़ाई इतनी की कि हिंदी और अंग्रेजी पढ़ लेता है। शादी हुई ताे अपने पैराें पर खड़े हाेने के लिए फास्टफूड का काम शुरू किया। अब काराेबार काे बढ़ाना चाहता था, जिसके लिए रुपए की जरूरत थी। उसके पास लाेन का एक मैसेज आया, साथ में नंबर था। सुन और बाेल नहीं सकता, इसलिए वाॅट्सएप पर चैटिंग की। ठगाें ने चैटिंग कर 3 लाख का लाेन दिलाने का झांसा देकर उससे 1.83 लाख रुपए ठग लिए। उसकी जिंदगी भर की कमाई महज 12 दिन में ठगाें ने झटक ली।

गंगाराम काॅलाेनी के 30 वर्षीय राजीव कुमार पुत्र श्रीकांत शर्मा काे मिला है। भतीजे दीपक  ने बताया कि चाचा राजीव कि राम स्वरूप चाैक पर फास्टफूड की दुकान है। वह उसे फूड वाहन बनाना चाहते थे। 18 जुलाई काे चाचा के माेबाइल पर लाेन का एक मैसेज आया। चाचा ने नंबर पर चैटिंग की। आराेपी ने अपना नाम संजय बताया और कहा कि वह इंडिया बुल्स धनी लाेन फाइनेंस इंडिया में तैनात है। झांसे में लेने के लिए उसने अपना आधार कार्ड, कंपनी का आईकार्ड भेज दिया।

चाचा ने 20 जुलाई काे लाेन के लिए उसे पेन कार्ड, आधार कार्ड, 3 माह की बैंक स्टेटमेंट समेत अन्य दस्तावेज भेजे और ठग के कहने पर प्राेसेस फीस के 2500 रुपए भी भेजे। आराेपी ने लाेन का फर्जी स्वीकृति पत्र भेज दिया। लाेन की राशि 3 लाख रुपए, अविध 5 साल और किस्त 5661 रुपए थी। बाद में अलग-अलग चार्ज और लाेन पास हाेने के फर्जी कागजात भेजकर और रुपए ऐंठ लिए। 29 जुलाई तक एक लाख 83 हजार 470 रुपए ऐंठ लिए।

भतीजे ने बताया कि 1.83 लाख रुपए वसूलने के बावजूद लाेन के 3 लाख रुपए नहीं मिले। अब ठग डाॅक्युमेंट वेरिफिकेशन चार्ज के नाम पर 9500 रुपए मांग रहे हैं। शक हाेने पर चाचा ने रुपए जमा नहीं कराए ताे ठग लाेन पास नहीं हाेने की धमकी दे रहे हैं। ठगी के बाद चाचा ने परिजनाें काे जानकारी दी। इसके बाद परिजन थाने में गए और शिकायत दी। ठगी के बाद चाचा परेशान हैं। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया है। साइबर सेल की मदद से ठगाें काे ट्रेस करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static