शातिराना अपराध: टावर लगवाने के नाम पर लाखों के ठगी, आरोपी करते थे मीठी बातें और जमकर खातिरदारी

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 05:35 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): हरियाणा के गोहाना में टावर लगवाने के नाम पर साढ़े आठ लाख की ठगी का मामला सामने आया है। टावर के नाम पर हुई ठगी का शिकार गांव रिंढाना का रहने वाला राजबीर हुआ है, जिसने अखबार में एक फाइनेंस कंपनी का इश्तिहार देखकर बीते साल अप्रैल महीने उनसे संपर्क किया था। तब राजबीर का यह ज्ञात नहीं था कि वह ठगों के जाल में फंस जाएगा। फिलहाल, पीड़ित ने अपनी एसपी को दी, जिसके बाद एसपी आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजबीर ने बताया कि उसने अप्रैल 2020 में अखबार में एक फाइनेंस कंपनी का इश्तिहार देखा था, जिसमें मोबाइल टावर लगवाने के लिए नंबर दिए गए थे। राजबीर ने लालच में आकर मोबाइल पर संपर्क किया तो उसे टावर लगवाने का विश्वास दिलाया गया। कॉल रिसीव करने वाले आरोपी रविन्द्र ने उसे अपनी मीठी बातों में उलझा कर रखा था। पीड़ित ने बताया कि आरोपी इतने शातिर थे कि वे उसके साथ बड़ी शालीनता से पेश आते थे और उसकी खूब खातिरदारी भी करते थे।

PunjabKesari, Haryana

मामले की जांच कर रहे बरोदा थाना के एसएचओ रविंदर कुमार ने राजबीर की शिकायत अनुसार, ठगों द्वारा पीड़ित को टावर लगवाने का विश्वास दिलाया गया और उससे अलग-अलग पेटीएम के माध्यम से करीब साढ़े 8 लाख रुपये ठग लिए गए। राजबीर आरोपी रविंद्र के कहने पर उसके घर पर उसकी मां को छह लाख रुपये नगद भी देकर आया था। राजबीर ने शिकायत में बताया कि आरोपी विश्वास जीतने और उसे बरकरार रखने के लिए उससे शालीनता से बातें करते थे। जब वह आरोपित रविंद्र के घर जाता तो उसे जलपान करवाया जाता था और उलझाए रखने के लिए दस्तावेजों में कमी होने का बहाना बनाया जाता रहा।

पीड़ित ने बताया है कि आरोपियों ने उसे करीब एक साल तक बातों में उलझा कर रखा, फिर भी जब उसका काम नहीं हुआ तो राजबीर ने अपने आप को ठगा महसूस किया और अपने रुपये वापस मांगे, जिस पर आरोपियों ने रुपये देने से मना कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने करीब 6 लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। अब पुलिस मामले की जांच करने में जुटी हुई है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static