राजस्थान से आता है केमिकल युक्त पानी, लोगों ने सड़क पर मिट्‌टी डालकर लगाया जाम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 10:38 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): रेवाड़ी के ओद्योगिक क्षेत्र धारूहेड़ा के लिए नासुर बन चुका राजस्थान से आने वाला केमिकल युक्त पानी अब एक बड़े विवाद का कारण बन गया है। केमिकल युक्त पानी की समस्या का समाधान नहीं होने पर मंगलवार को धारूहेड़ा के लोगों ने राजस्थान की सीमा के साथ लगते धारूहेड़ा-भिवाड़ी रोड़ के बीच मिट्‌टी डालकर जाम लगा दिया है। जाम की सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है। जाम के कारण वाहनों की लाइनें लगी हुई है।

दरअसल, धारूहेड़ा व साथ लगता राजस्थान का भिवाड़ी दोनों ही ओद्योगिक क्षेत्र है। पिछले कई सालों से भिवाड़ी की फैक्ट्रियों से निकलने वाला पानी बरसात के मौसम में सड़क के रास्ते धारूहेड़ा की सीमा में घुस आता है। यहां के सेक्टर-4, 6 के अलावा धारूहेड़ा की विभिन्न कालोनी में केमिकल युक्त काला पानी पहुंचने के कारण लोग काफी परेशान है। कुछ दिन से हो रही बरसात के बाद एक बार फिर लगातार भिवाड़ी की कंपनियों से निकलकर केमिकल वाला पानी धारूहेड़ा में पहुंच रहा है। 

PunjabKesari, Haryana

धारूहेड़ा-भिवाड़ी के बीच की सड़क इस पानी के कारण लबालब भरी हुई है। यहां के दुकानदारों से लेकर आसपास रहने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। साथ ही बीमारी फैलने का भी डर सता रहा है। 

स्थानीय लोगों की शिकायत पर यह मामला बड़े स्तर पर उठ चुका है। दोनों ही स्टेट के अधिकारियों के बीच इस पानी को रोकने के लिए एक-दो नहीं, बल्कि कई बार बैठकें भी हो चुकी है। बावजूद इसके आज तक कोई समाधान नहीं हुआ है। पिछले साल दिसंबर में निकाय चुनाव के दौरान धारूहेड़ा के दौरे पर आए सीएम मनोहर लाल के सामने भी भिवाड़ी से आने वाले केमिकल युक्त पानी का मामला उठा था। सीएम ने राजस्थान सरकार से बात कर इस समस्या का समाधान कराने की बात की थी, लेकिन अभी तक कोई रास्ता नहीं निकला है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static