केमिस्ट व फार्मासिस्ट एसोसिएशन ऐलनाबाद ने 15 हजार पेरासिटामोल गोलियां अस्पताल में की दान

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 06:03 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश भर में तबाही मचाई हुई है। हरियाणा के सिरसा जिला के छोटे से कस्बे ऐलनाबाद के लोग भी इस से अछूते नहीं है। यहां लॉकडाउन लगने के बावजूद भी न तो नए केसों का आंकड़ा और न ही मरने वालों की संख्या कम होती नजर आ रही है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कोई भी दिन ऐसा नहीं निकल रहा जिस दिन ऐलनाबाद शहर के शवगृह में किसी कोरोना संक्रमित की अर्थी न जली हो। 

इस प्रकार के मंजर को देख सुन क्षेत्र के लोगों में डर का माहौल व्याप्त है। लोग अपने घरों में दुबक कर डरे हुए हैं। केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान अरविंद तलेजा ने बताया कि इन दिनों बुखार के मरीजों की संख्या बहुत अधिक मात्रा में बढ़ रही है। बुखार कम करने वाली दवाई पेरासिटामोल की मांग बहुत बढ़ गई है। क्षेत्र में इस दवा की कमी के साथ लोगों की अब जरूरत बन गई है। लोगों की इस जरूरत को देखते हुए उनकी एसोसिएशन ने यह दवा निःशुल्क बाटने का निर्णय लिया है। 

इस दवा की 15 हजार मात्रा की गोलियां नागरिक अस्पताल में आमजन को देने के लिए दान में दे कर आए हैं। इस अवसर पर केमिस्ट व फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रधान अरविंद तलेजा व कोषाध्यक्ष दीनदयाल के अलावा नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर हरप्रीत कौर, डॉक्टर सुरेश गोदारा, फार्मासिस्ट साजन बंजारा के अलावा और नर्सिंग स्टाफ भी मौजूद रहा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static