जींद में मुख्यमंत्री ने गिनवाए विकासकार्य, पंजाब सरकार पर भी साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 03:57 PM (IST)

जींद(अनिल, धरणी): कोरोना काल और किसान आंदोलन के बाद पहली बार प्रदेश के मुख्यमंत्री जींद पहुंचे औऱ कई विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने जींद वासियों को संबोधित करते हुए बीजेपी काल में गठित हुए विकास कार्यों की जानकारियां दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जींद हरियाणा का दिल है औऱ इस इलाके का अपना ही इतिहास है।

उन्होंने कहा कि यहां भले ही विधायक हमारा नहीं है लेकिन हमने यहां के विधायक को 5 करोड़ रुपये दिए हैं और अब 226 करोड़ की घोषणाएं की गई हैं।

सीएम ने भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर कहा कि बीजेपी काल में भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं। वहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का काल मनोहर लाल है। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि केएमपी को आधा छोड़ दिया गया था जिसे अब पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि रेल ऑर्बिट बनाया जा रहा है ।

शिक्षा के मुद्दे को लेकर सीएम ने कहा कि आसपास के इलाकों में शिक्षा के नए संस्थान लाए गए हैं औऱ 2500 डॉक्टरों की भर्ती भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि सफीदों में पैरामेडिक्स 50 बेड का कॉलेज औऱ पोल्ट्री फार्म के लिए कमेटी बनाई जाएगी।वहीं नरवाना, जींद, सफीदों के स्कूलों को अपग्रेड किया जाएगा।

सीएम ने जानकारी दी कि जिले की 46 सड़कों के लिए 54.5 करोड रूपये, सिंचाई के 15 प्रोजेक्ट के लिए 33 करोड़, डालमवाला और आसपास के इलाके के लिए 19 करोड़ की पेयजल योजना है। उन्होंने कहा कि कुल 92 प्रोजेक्ट के लिए 226 करोड़ की राशि तय की गई है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान पंजाब सरकार पर भी निशाना साधा औऱ कहा कि पंजाब कर्ज में डूबा राज्य है।  पंजाब को बड़ा भाई मानते हैं लेकिन बड़े की इज्जत तब तक है जब तक वो छोटे को इज्जत दें।

उन्होंने चंडीगढ़ के मामले को लेकर कहा कि पंजाब चंडीगढ़ की बात करता है, लेकिन एसवाईएल कहाँ गई, पंजाब पानी रोकता है। सीएम ने कहा कि पंजाब पहले पानी दे, हमारे 400 हिंदी भाषी गांव दे, उसके बाद बात होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की जनता से कहूंगा कि संभल जाए, ये बिल लाने वाले लोग कुछ लोगों के बहकावे में आ गए हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static