शराब घोटाले पर बोले गृहमंत्री- चीफ सेक्रेटरी ने हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो को सौंपी जांच की कमान

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 05:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान व्यापक रूप से हुए शराब घोटाले को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने पत्रकारवार्ता की। इस दौरान उन्होंने बताया कि घोटाले की जांच को चीफ सेक्रेटरी ने हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दी है। वहीं विज ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बयान जिसमें उन्होंने आज कहा है कि हरियाणा में कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है, पर जवाब देते हुए कहा कि अब विजिलेंस की रिपोर्ट आ जाएगी, जिसके बाद क्लियर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बीते दिन सत्र के दौरान किसी ने सदन में यह मामला नहीं तो वहां जानकारी दी जाती। 

विज ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब की जानकारी मिली तो तो 7 मई 2020 को एसईटी का गठन किया। विज ने कहा कि किसी नेता ने जांच की मांग नहीं की थी। यह एसईटी आईएएस टीसी गुप्ता के नेतृत्व में बनी, जिसका दो महीने का कार्यकाल बढ़ाया गया था।

विज ने बताया कि एसईटी ने 31 जुलाई को रिपोर्ट दी थी, जिसे कुछ रिकमंडेशन के साथ सीएम को भेजा गया, जिसमें सोनीपत की तत्कालीन एसपी प्रतीक्षा गोदारा व ईटीसी शेखर विद्यार्थी के खिलाफ कार्यवाही व अन्य अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही व विजिलेंस द्वारा आपराधिक मामला दर्ज करके जांच किए जाने की सिफारिश की गई।

उन्होंने बताया कि सीएम ने 10 अगस्त को चीफ सेक्रेटरी को कार्यवाही के लिए कह दिया था। चीफ सेक्रेटरी ने एक पत्र एसीएस होम व एक पत्र एक्साईज विभाग को 25 अगस्त को लिखा कि उनके विभागों की जो टिपण्णियां हैं, उन पर विभागीय जांच हो । शेखर विद्यार्थि को कारण बताओ नोटिस भी चीफ सेके्रटरी ने जारी किया है। प्रतीक्षा गोदारा आईपीएस को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

विज ने कहा कि उन्होंने जो मांग विजिलेंस से जांच की की थी सीएम ने हुबहु रिकमेंड किया। चीफ सेक्रेटरी ने जो स्टॉक कम या ज्यादा मिला है, को लेकर आबकारी विभाग को कहा है जांच करने के आदेश दिए हैं। इस मामले की जांच हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो को दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static