CIA ने निजी अस्पताल के मैडिकल स्टोर का किया भांडाफोड़, संचालक गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 11:36 AM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : एक तरफ़ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। हर रोज़ कोरोना व मौत के आंकडे रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। लोग अपनों की जान बचाने के लिए कभी ऑक्सीजन, बेड, इंजेक्शन के लिए खुद मारे-मारे फिर रहे हैं। सरकार व स्वास्थ्य विभाग सिस्टम सुधारने में दिन रात जुटे हुए हैं। जैसे-जैसे सिस्टम व कमियों में सुधार आता है तो जमाखोर व कालाबाज़ारी करने वाले कोई कसर नहीं छोड़ते। मामला भिवानी का है जहां पैसे के लालच में अवसर बनाने के गंदे गोरखधंधे का भांडाफोड हुआ है। ये भांडाफोड सीआईए-2 पुलिस ने किया है। जबकि सीआईए-2 को सूचना मिली थी कि एक निजी अस्पताल के मैडिकल स्टोर में रेमडेसिविर इंजेक्शन को 35-35 हजार रूपये में बेचे जा रहे है। 

सीआईए-2 पुलिस ने रोहतक गेट स्थित एक निजी अस्पताल के मैडिकल स्टोर संचालक इंद्र को रेडमेसिविर इंजेक्शन को 35-35 हजार रूपये में बेचने पर गिरफतार किया है। जबकि रेमडेसिविर के दो इंजेक्शन 70 हजार रूपये में दिए गए हैं। छापेमारी में ये बात सिद्ध होने पर पुलिस ने स्टोर संचालक इंद्र को गिरफ़्तार किया। 

मैडिकल स्टोर संचालक व इंजेक्शन क़ाबू कर पुलिस ने ड्रग इंस्पेक्टर को मौक़े पर बुलाया। ड्रग इंस्पेक्टर मनीष ग्रोवर ने बताया कि इस रेमडेसिविर इंजेक्शन की किमत 5400 रूपये है जो पुरानी कीमत है। अब ये इंजेक्शन 3700 रूपए की कीमत में आता है। हैरानी की बात ये है कि प्राथमिक जाँच में ये इंजेक्शन नकली लग रहे है जिसे जाँच के लिए लैब भेजा जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी इंद्र से पूछताछ में ऐसी कालाबाज़ारी के और भी कई बड़े ख़ुलासे होंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static