CIA पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, नशे का धंधा करने वाला तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 02:31 PM (IST)

गुहला/चीका (कपिल) : एंटी नारकोटिक सैल व सी.आईं.ए.-3 गुहला पुलिस द्वारा सायंकालीन गश्त के दौरान गांव दाबन खेड़ी में नशे का कारोबार करने वाले एक तस्कर को काबू करके गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके कब्जे से लगभग एक लाख रुपए मूल्य की 20.6 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद की गई। स्मगलिंग नैटवर्क को नेस्तनाबूद करने के लिए आरोपी का रविवार को न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है तथा मुख्य नशा स्पलायर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पार्टी पंजाब रवाना हो चुकी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एंटी नारकोटिक सैल के सब-इंस्पैक्टर बलजीत सिंह, एस.आई. जोगिन्द्र सिंह, हवलदार राज सिंह व एच.सी. राजेश कुमार की टीम सरकारी गाड़ी चालक एस.आई. शमशेर सिंह सहित एस.पी. शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन तहत अपराध की रोकथाम के लिए सायंकालीन गश्त दौरान डेरा बाजीगर चाणचक पर मौजूद थी। उसी समय वहां पर सी.आई.ए.-3 गुहला पुलिस के एस.आई.कृष्ण कुमार व सिपाही मनोज कुमार भी वहां पर गश्त करते हुए पहुंच गए।

विरेंद्र सिंह निवासी डेरा दाबणखेड़ी थाना गुहला नशीला पदार्थ डोडा पोस्त बेचने का धन्धा करता है और अभी विरेन्द्र सिंह के डेरा पर रेड की जाए तो विरेन्द्र सिंह डोडा पोस्त सहित काबू आ सकता है। पुलिस द्वारा तत्परता व मुस्तैदी का परिचय देकर रेङ्क्षडग पार्टी तैयार करके विरेंद्र सिंह के डेरा दाबणखेड़ी मकान के पास पहुंची, जहां पर एक नौजवान व्यक्ति अपने दाहिने कंधे पर वजनदार प्लास्टिक कट्टा रंग काला को लेकर मकान के गेट से निकलकर पीछे खेतों की तरफ जाने लगा। पुलिस द्वारा संदिग्ध को उसके मकान से कुछ ही दूरी पर प्लास्टिक कट्टा सहित काबू किया।

पूछताछ के दौरान उसकी पहचान विरेंद्र सिंह वासी डेरा दाबण खेड़ी के रुप में हुई, जिसके कट्टा प्लास्टिक मे नशीला पदार्थ होने के संदेश में नियमानुसार कार्रवाई के तहत डी.एस.पी. गुहला किशोरी लाल को मौके पर पहुंचने हेतु सूचना दी गई। जिनके समक्ष प्लास्टिक कट्टे की जांच की गई तो कट्टे में 20 किलो 600 ग्राम डोडा पोस्त बरामद हुई, जिसकी अनुमानित कीमत करीब एक लाख रुपए आंकी गई है।

थाना गुहला में मामला दर्ज कर आरोपी को मौके पर गुहला पुलिस के ए.एस.आई. मनोज कुमार द्वारा एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 15 बी/61/85 तहत गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ के दौरान उसको नशा स्पलाई करने वाले पंजाब निवासी आरोपी की पहचान कर ली गई, जिसकी गिरफ्तारी के लिए आरोपी का रविवार को न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। थाना गुहला पुलिस की टीम नशा तस्करी रैकेट से जुड़े दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पंजाब रवाना हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static